कोरिया

Koreya: जान की इतनी सस्ती कीमत..प्रबंधक की लापरवाही से फिर एक मजदूर की मौत, आखिर कब मिलेगी गुनाहगारों को सजा?

संजय गुप्ता@कोरिया। (Koreya) एक गार्ड की असमय मौत के बाद आज फिर एक मजदूर टाटा मोटर्स मनेन्द्रगढ़ के प्रबंधक की लापरवाही का शिकार हो गया। मनेंद्रगढ़ के खान नर्सिंग होम के सामने स्थित टाटा मोटर्स में निर्माण कार्य में लगा एक मजदूर हाई टेंशन वायर की चपेट में आ गया।मजदूर को गंभीर हालत में बैकुंठपुर में जाया गया जहां रास्ते मे बरबसपुर के पास उसकी मौत हो गई।

 (Koreya)मिली जानकारी के अनुसार टाटा मोटर्स के ऊपर से हाइटेंशन वायर लगा हुआ है जहां आज बरकेला निवासी मजदूर देवनारायण काम करने के दौरान विद्युत तरंगित तार की चपेट में आ गया।करंट लगते ही मजदूर बेहोश होकर नीचे गिर पड़ा।

(Koreya)मजदूर को बिजली का झटका लगते ही टाटा मोटर्स के संचालक द्वारा मजदूर को इलाज के लिये निजी वाहन से बैकुंठपुर भेज दिया गया। जहां रास्ते मे मजदूर की मौत हो गई।

आपको बता दें कि मजदूर को करंट लगने के बाद संचालक द्वारा ना ही पुलिस थाने में और ना ही निकट के अस्पताल में घटना की कोई जानकारी दी।अगर मजदूर को पास के किसी अस्पताल में ले जाया गया होता तो शायद उसकी जान बच सकती थी।

इससे पहले भी हो चुकी है घटनाएं

इसी तरह की एक और घटना बीते वर्ष 27 जुलाई 2019 को भी हुई थी जब सुबह लगभग 5:30 बजे एक गार्ड राजेन्द्र पाल शोरूम की छत पर गया और हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसकी बाद में मृत्यु हो गई थी। उस घटना की लीपापोती कर दी गई थी और आरोपियों पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई ।जिसका परिणाम यह हुआ कि 1 साल बाद फिर वहां काम चालू कर दिया गया और आज फिर एक गंभीर हादसा हो गया।

Corona: राज्य मंत्री रेणुका सिंह कोरोना संक्रमित, खुद ट्वीट कर दी जानकारी, एम्स में होगी भर्ती
प्रशासन पर उठे कई सवाल

घटना को छुपाने के लिए टाटा मोटर्स के प्रबंधक द्वारा गंभीर रूप से घायल मजदूर को उपचार के नाम पर बैकुंठपुर भेजा गया है। लेकिन जिस तरह के हालात बने हुए हैं। उसे साफ देखा जा सकता है कि वहां किस तरह की घटना हुई है।

लेकिन इस घटना के सामने आने के बाद एक बार फिर से प्रशासन पर सवाल उठ खड़े हुए हैं कि आखिर किसकी इजाजत से हाई टेंशन वायर के नीचे निर्माण कार्य शुरू किया गया था और इस बात की भी जानकारी नहीं है कि बीते वर्ष घटना मजदूर के परिजनों को न्याय मिला अथवा नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button