देश - विदेश

KBC:देवियों और सज्जनों इंतजार की घड़ी हुई खत्म….आज रात से शुरू होने जा रहा केबीसी का रजिस्ट्रेशन, जानिए पूरी प्रकिया

मुंबई। KBC में अपनी किस्मत आजमाने के इच्छुक आज से इस रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं. रजिस्ट्रेशन विंडो सोमवार रात 9 बजे से खुलेगा. इच्छुक प्रतिभागी कहां और कैसे रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं आइए जानें स्टेप बाई स्टेप.

स्टेप 1- रजिस्ट्रेशन

चैनल द्वारा जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, कौन बनेगा करोड़पति में सिर्फ एसएमएस या सोनी लिव एप के जरिए ही भाग लिया जा सकता है.  यह बिल्कुल फ्री है. प्रतियोगी का वही उत्तर माना जाएगा, जो उसने पहले मोबाइल नंबर या पहले माध्यम (एसएमएस या सोनी लिव एप) के जरिए दिया होगा.  रजिस्ट्रेशन के लिए SonyLIV  एप डाउनलोड करना होगा.

स्टेप 2- स्क्रीनिंग

जिस प्रतिभागी ने रजिस्ट्रेशन के सवालों का सही जवाब दिया है, उन्हें आगे के मूल्यांकन के लिए शो के प्रोडक्शन हाउस की टीम संपर्क करेगी.

स्टेप 3- ऑनलाइन ऑडिशन

SonyLIV की तरफ से सिलेक्टेड कंटेस्टेंट्स का जेनरल नॉलेज टेस्ट लिया जाएगा और एक वीडियो भी उनसे लिया जाएगा. इस प्रक्रिया को समझने के लिए सोनी लिव ऐप पर ट्यूटोरियल वीडियो जारी किया गया है.

स्टेप 4- इंटरव्यू

फाइनल राउंड में सभी शॉर्टलिस्टेड कंटेस्टेंट्स का इंटरव्यू लिया जाएगा. 

सोनी टीवी ने ऑफिशियल तौर पर इसकी जानकारी साझा की है. चैनल ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया- ‘#KBC की हॉट सीट आप से है सिर्फ कुछ सवाल दूर! कोशिश कीजिए और लीजिए अपना पहला कदम अपने सपनों की ओर केबीसी के साथ…#KBC13 के सवाल और रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहे हैं आज रात 9 बजे से’. 

पिछले साल हुआ था ये बदलाव

पिछले साल 28 सितंबर को केबीसी का 12वां सीजन ऑन एयर किया गया था. भोपाल की आरती जगताप शो की पहली कंटेस्टेंट थीं. गेम में पहली बार कोरोना के चलते ऑडियंस पोल लाइफलाइन को वीडियो-ए-फ्रेंड लाइफलाइन से रिप्लेस किया गया. नाजिया नजीम 1 करोड़ राशि जीतने वाली केबीसी 12 की पहली कंटेस्टेंट थीं. इसका फाइनल एपिसोड 22 जनवरी को हुआ था.

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button