जांजगीर-चांपा

Janjgir-Champa: ग्रामीणों का आरोप, और प्रशासनिक अधिकारियों की सफाई, पढ़िए क्या है पूरा माजरा

लाला उपाध्याय@जांजगीर-चांपा। (Janjgir-Champa) जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों के द्वारा शासकीय भूमि पर बेजा कब्जा कर मकान बनाने का एक नहीं अनेकों मामले हमारे सामने आ चुके हैं। यहां तक कि ग्रामीण क्षेत्रों में गौठान के लिए चिन्हित स्थानों को भी तथाकथित लोगों के द्वारा बेजा कब्जा कर अपने नाम कराने के लिए होड़ सी लग गई है। (Janjgir-Champa) जिसे लेकर जिला प्रशासन द्वारा बेजा कब्जा को हटाने के लिए लगातार कार्यवाही की जा रही है।

Ambikapur में सीएमएचओ पीएस सिसोदिया ने लगाया पहला टीका, Video

(Janjgir-Champa) जिसके चलते ग्राम पंचायत महंत नवागढ़ क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। और गौठानों के लिए चिन्हित स्थानों पर बेजा कब्जा हटाने के लिए बुलडोजर चलाया गया।

इधर ग्रामीणों ने प्रशासन पर इंदिरा आवास के तहत आवंटित जमीन पर  निर्मित घर को तोड़फोड़ करने का  आरोप लगाया। आरोप लगाते हुएकहा कि इस सर्दी से बचने  शासन द्वारा हमे घर दिया गया था। लेकिन हमें बेदखल कर घर का द्वार तोड़ दिया गया। अब ऐसी स्थिति हम कहां जाएंगे।

मगर अधिकारियों के द्वारा कहा जा रहा है कि गौठान के लिए चिन्हित जगहों  पर ग्रामीणों के द्वारा बेजा कब्जा किया गया था। इस पर जिला प्रशासन को समुचित जांच कर दोषी अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही किया जाना चाहिए। तभी ग्रामीणों द्वारा  जोर जबरदस्ती बेजा कब्जा अथवा प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा घर द्वार पर बुलडोजर चलाने के घटना को नियंत्रित किया जा सकता है

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button