जांजगीर-चांपा

Janjgir-Champa: सीनियर्स की रैगिंग ने फिर ली एक युवक की जान, परिवार का आक्रोश, Video

लाला उपाध्याय@जांजगीर-चांपा। (Janjgir-Champa) जिले के पामगढ़ ब्लॉक अंतर्गत राहौद निवासी मेडिकल छात्र डॉ. भागवत देवांगन ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज में मेडिकल की पढ़ाई करता था। परिजनों ने आरोप लगाया है कि मेडिकल कॉलेज में कुछ सीनियर छात्र भागवत को रैगिंग के नाम पर काफी टॉर्चर कर रहे थे। इससे वह मानसिक रूप से परेशान था और इसे लेकर पहले भी सुसाइड करने जैसा कदम उठा चुका था।

(Janjgir-Champa) कॉलेज प्रबंधन द्वारा इस समस्या पर ध्यान न देने और लगातार रैगिंग किए जाने से भागवत ने खुदकुशी करने जैसा कदम उठाया है। परिजनों की शिकायत पर मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा ध्यान नही देने का आरोप लगाया । उन्होंने शिवरीनारायण थाने में मामले की लिखित शिकायत कर अपनी मांगों को लेकर आज चक्काजाम किया।

Congress ने कहा- छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के विस्तार की जिम्मेदार रमन सरकार

(Janjgir-Champa) पामगढ़ तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को मामले में कार्यवाही का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजनों ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर धरने को समाप्त किया। परिजनों का कहना है कि यदि उन्हें जल्द न्याय नहीं मिलता तो वह फिर से मामले को लेकर धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

डॉ. भागवत देवांगन द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में भगवत के भाई ने रैगिंग करने वाले सीनियर छात्र विकास दिवेदी, सलमान खान, अमन गौतम, सुभम शिंदे, अभिषेक गेमे अदि छात्रों का नाम लिया है। आरोप है कि इन सभी छात्रों ने भागवत देवांगन की रैगिंग लेकर मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button