छत्तीसगढ़

BJP के पूर्व मंत्री ने कहा- कोविड कॉल में जरूरतमंदों की सेवा ही पहला उद्देश्य

रायपुर। भाजपा (BJP) के संगठन ही सेवा अभियान-2 के तहत रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री राजेश मूणत के निर्देशन में बीते 14 अप्रैल से पं. दीनदयाल रसोई के जरिए अब तक 1 लाख तीस हजार गरम भोजन के पैकेट का नि:शुल्क वितरण किया जा चुका है. इसके अलावा 30 हजार एन-95 मास्क और 5 हजार से ज्यादा भाप मशीन का भी नि:शुल्क वितरण किया गया.

मूणत ने बताया कि भाजपा(BJP)  के संगठन की सेवा अभियान-2 के तहत पार्टी का लक्ष्य कोरोना संक्रमण कॉल में जरूरतमंदों की जनसेवा करना है.जनसेवा के तहत गत वर्ष भी सूखा राशन,मास्क और सेनेटाइजर का वितरण किया गया था.उन्होंने बताया कि इस वर्ष भी लॉकडाऊन अवधि तक यह सिलसिला जारी रहेगा.

14 अप्रैल से जुटे है चार मंडल के कार्यकर्ता :-

पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के चारों मंडलों गुढियारी मंडल,दीनदयाल उपाध्याय मंडल,तात्यापारा मंडल और रामसागर पारा मंडल में भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की टीम इस काम में जुटे हुए है.प्रति दिन 5 हजार पैकेट गरम भोजन का निर्माण कर वितरण की जिम्मेदारी संभाले हुए है.गरम भोजन के पैकेट का वितरण सुबह-शाम गरीब,घुमंतू,रिक्शा ठेला चलाने वाले और अन्य जरूरतमंदों के बीच वितरित किया जारहा है.दूरदराज तक भी कार्यकर्ता भोजन पैकेट का वितरण कर रहे है. खासकर एम्स और मेकाहरा के अलावा शहर के विभिन्न चौक-चौराहे में गरम भोजन जरूरतमंदों को बांटा जा रहा है.

100 बिस्तर जैनम कोविड अस्पताल भी :-

गरम भोजन, मास्क और भाप मशीन के नि:शुल्क वितरण के अलावा राजधानी के माना एयरपोर्ट के सामने जैनम मानस भवन में सर्वसुविधायुक्त 100 बिस्तर कोविड सेंटर भी प्रारंभ किया गया है.

पूर्व मंत्री मूणत और समाजिक एकजुटता से तैयार इस सेंटर में प्रतिदिन कोरोना मरीजों की नि:शुल्क इलाज किया जा रहा है. यहां छह आईसीयू बेड, 42 आक्सीजन बेड और पैथोलॉजी लैब ,एम्बुलेंस समेत विशेषज्ञ डॉक्टरों की सुविधाएं उपलब्ध है.

मूणत ने बताया कि इसके अलावा यहां 16 नान एसी शेयर्डबेड, 16 एसी शेयर्ड बेड, 7 डॉक्टर नियमित रूप से तैनात है. दो विशेषज्ञ डॉक्टर लगातार कोविड मरीजों का हालचाल देखते है. डॉक्टरों के साथ 30 नर्स, 25 वार्ड ब्यॉय, 20 सर्पोटिंग स्टॉफ और दो एम्बुलेंस की सेवाएं 24 घंटे के लिए रखी गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button