देश - विदेश

Cyclone Tauktae का असर, MP के कई शहरों में हवाओं के साथ बारिश, जानिए यूपी और उत्तराखंड का हाल

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान का Tauktae असर उत्तर भारत में भी दिखने लगा है. मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. एमपी के कई शहरों में इसका असर देखने को मिला. उज्जैन, इंदौर, भोपाल, जबलपुर, सागर, शहडोल, होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल संभाग के अलावा सतना और रीवा जिलों में भी 18 मई तक हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है.

उत्तराखंड में भी इसका असर देखा जा रहा है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 18 मई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि 19 और 20 मई के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.  उत्तर भारत में सक्रिय होने वाले पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली के मौसम पर भी दिखाई पड़ेगा. मंगलवार, बुधवार और गुरुवार के दिन तेज हवा चलने  की संभावना है. इसके चलते तापमान में खासी गिरावट होगी. वहीं, उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों में बौछारें भी पड़ सकती हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर 20 मई को भी बौछारें पड़ सकती हैं.

बता दें कि देश के दक्षिण पश्चिम राज्यों पर चक्रवाती तूफान तौकते (Tauktae) का सबसे ज्यादा असर हुआ है. केरल, कर्नाटक और गोवा में तबाही मचाने के बाद Cyclone Tauktae का असर महाराष्ट्र में भी देखने को मिल रहा है. मुंबई में तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार चक्रवाती तूफान तौकते 17 मई की शाम या 18 मई को गुजरात के समुद्री तट से टकरा सकता है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि ये तूफान और भी खतरनाक हो सकता है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button