धमतरी

Dhamtari: आखिर कौन है मवेशियों के मौत का जिम्मेदार?…..लापरवाही ने ले ली 6 मवेशियों की जान..सकते में ग्रामीण

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) जिले के नगरी ब्लाक के ग्राम अरसीकन्हार में जहरीला पानी पीने से चार मवेशियों की मृत्यु हो गई। उपचार के बाद दो मवेशियों को ग्रामीणों ने बचा लिया। जिसकी शिकायत ग्रामीण मेचका थाना में की। जहां दोषियों के खिलाफ कार्रवाई व मुआवजे की मांग की है।

(Dhamtari) ग्रामीणों के अनुसार सुबह से ही मवेशी जंगलो की ओर चरने चले गये। जहां 11 बजे के आसपास सीआरपीएफ कैंप मेचका के सामने मवेशी बेहोश होकर गिरने लगे। (Dhamtari) जिसे देख ग्रामीणों ने पशु विभाग को इसकी जानकारी दी। मवेशियों को बचाने हेतु पशु विभाग ने घरेलू उपचार करने की बात ग्रामीणों से की। उपचार के बाद ग्रामीणों ने दो मवेशियों को बचा लिया। जबकि इलाज के अभाव में 4 मवेशियों ने दम तोड़ दिया।

दो दिन पहले दो मवेशी और मर चुके हैं मवेशी

ग्रामीणों ने बताया की दो दिन पहले अरसीकन्हार के किसान के दो मवेशी मारे गये थे। मगर आज 6 मवेशी एक साथ गिरे जिसके चलते जहर का मामला समझ मे आया

 घटना स्थल के आसपास हिरणों का विचरण स्थल

ग्रामीणो ने बताया की जहा घटना हुआ उस जगह हिरण विचरण करने आते हैं। जंगलो मे पानी की भी समस्या है। सोन्ढूर केनाल से जंगलो मे झरने का पानी आता है। वो भी सुख चुका है एक गड्डे मे कैम्प के पास थोडा पानी बचा है। शायद इसी पानी मे शिकारियो द्वारा जहर मिला दिया गया होगा। हिरण के शिकार के लिये जिसके चपेट में गाव के मवेशी आ गये और जिनकी मृत्यु हो गई।

वही इस मामले में वन विभाग के अधिकारी का कहना है कि मामले की जानकारी अभी मिली है तत्काल भेज कर जाँच करवाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button