धमतरी

Dhamtari: आरक्षकों की समस्याओं को लेकर सामने आया ये आरक्षक, रख डाली ये मांग

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) तमाम सरकारी इदारों में से सिर्फ पुलिस ही एक ऐसा डिपार्टमेंट है।  जो कभी आंदोलन पर नही उतरता। लेकिन इसका मतलब ये भी नही है कि इन्हें कोई समस्या ही नही है इनकी कोई मांग भी नही है। हकीकत में पुलिस में छोटे कर्मचारियों को वेतन, सुविधा और छुट्टियों को लेकर जो परेशान है। वो चिंतनीय है।

(Dhamtari) छोटे पुलिसकर्मी कभी अपनी समस्या पर सरकार के सामने मुखर नहीं हो पाते। लेकिन शायद अब समय बदल रहा है। (Dhamtari)  धमतरी के एक आरक्षक ने , आरक्षकों की समस्याओं को लेकर एक मुहिम छेड़ रखी है।

Corona Vaccine: इंतजार हुआ खत्म, जल्द आने वाली है कोरोना वैक्सीन, इतनी होगी कीमत

फिलहाल पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक उज्ज्वल दीवान ने, सोशल मीडिया के माध्यम से आरक्षकों के वेतन में बढ़ोतरी की मांग रखी है। जो अभी 1800 रुपये ग्रेड में हैं, उसे बढ़ा कर 2800 रुपये करने की मांग रखी गई है।

Gariyaband: साप्ताहिक बाजार बंद, सुनी सड़के, किसानों के समर्थन में व्यापारी, देखिए ये तस्वीरें

इसके लिए कोई सड़क पर धरना, या हड़ताल नही किया जा रहा है। बल्कि आवेदन, और पत्रों के माध्यम से सरकार को बात पहुचाई जा रही है।

आपको बता दें कि उज्ज्वल की पहल को छत्तीसगढ़ के 55 विधायक आधा दर्जन कैबिनेट मंत्री और 3 सांसद अपना समर्थन दे चुके हैं। ये इस मुहिम की बड़ी कामयाबी है। अगर सरकार इन मांगों को केबिनेट में अपनी मंजूरी देती है तो ये प्रदेश के हज़ारो आरक्षकों के कल्याण का फैसला होगा। बहरहाल इस मामले में प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि सरकार इस मामले की समीक्षा कर रही है। इसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा।

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button