धमतरी

Dhamtari: कुकरेल को तहसील बनाने की अधिसूचना हुई जारी….इधर ग्रामीणों ने कर दिया चक्काजाम…पढ़िए पूरी खबर

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) कुकरेल तहसील में ग्राम गंगरेल और मरादेव को जोड़े जाने से नाराज ग्रामीणों ने धमतरी गंगरेल मार्ग पर चक्काजाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है. चक्काजाम की वज़ह से सड़क के एक ओर गाड़ियों की लाइन लग गई है. (Dhamtari) बता दें कि आज शुक्रवार होने की वजह से भारी संख्या में सैलानी गंगरेल बांध व अंगारमोती मंदिर आ रहे थे.

National: मई में होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, आज की बैठक में फैसला

(Dhamtari) दरअसल कुकरेल को तहसील बनाने की अधिसूचना जारी हो चुकी है. गंगरेल पंचायत सहित 107 गांव को कुकरेल तहसील में जोड़े जाने की तैयारी है. जिस पर ग्राम पंचायत गंगरेल एवं मरादेव के ग्रामीणों द्वारा आपत्ति दर्ज की गई है.

Raipur: पहले राज्यपाल को सौंपेगे ज्ञापन, फिर सैकड़ों किसान दिल्ली रवाना, गणतंत्र परेड में होंगे शामिल

सरपंच रमेश काढ़े ने बताया कि यदि ग्राम गंगरेल एवं ग्राम मरादेव को कुकरेल तहसील में जोड़ा जाता है तो उन्हें लगभग 25 किलोमीटर की दूरी तय कर राजस्व के कामों के लिए जाना पड़ेगा। जिससे आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.जबकि गंगरेल ये धमतरी तहसील की दूरी 8 किलोमीटर है.

अगर दोनों ग्रामों को कुकरेल तहसील में जोड़ा जाता है तो ग्रामीणों को काफी दिक्कतों एवं आर्थिक बोझ का सामना करना पड़ेगा.जिसके चलते ग्रामीणों ने धमतरी गंगरेल रोड पर चक्काजाम कर दिया और सड़क पर धरने में बैठ गए है.जिससे सड़क के एक ओर गाड़ियों की लाइन लग गई है.चक्काजाम को देखते हुए भारी पुलिस बल लगाया गया है

Related Articles

100 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button