कांकेर (उत्तर बस्तर)

Crime: पहले फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट, फिर खुद को सॉफ्टेवयर इंजीनियर बताकर युवतियों को लेता था झांसे में….जानिए क्या है पूरा माजरा

देवाशीष विस्वास@कांकेर। (Crime) युवती का अश्लील वीडियो वायरल करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक ने फर्जी नाम से फेसबुक अकाउंट बनाकर अपनी फ्रेंड लिस्ट में 4 हजार युवतियों को शामिल कर रखा था।

(Crime) आरोपी अलग-अलग नाम से फेसबुक अकांउट बनाकर युवतियों को प्रेम जाल में फंसाता था। फिर ब्लैक मेल करता था। (Crime) अपने को सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताकर युवतियों को इम्प्रेस करता था। युवती से बातचीत की रिकार्डिंग  कर घर वालों को भेजेने की धमकी दे कर निवस्त्र अवस्था में वीडियो वीडियो कॉल पर वीडियो बना लेता था। वीडियो वायरल की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाने की दबाव बनाता था। युवती के मना करने पर अश्लील वीडियो  वायरल कर दिया करता था।

Farmer Protest: ‘कानून वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं’, 8 वें दौर की बैठक रही असफल, अब 8 जनवरी को होगी वार्ता, कृषि मंत्री ने कही ये बात

पखांजुर थाना प्रभारी शरद दुबे से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक कांकेर एमआरआहिरे के निर्देशन पर आरोपी (23) वर्षीय हरि दास पिता गोलक दास  जो कि मलकानगिरी का निवासी है। उसे हैदाराबाद से गिरफ्तार किया गया।

20 वर्षीय युवती ने आरोपी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। उसने बताया कि पिछले महीने आरोपी ने पीड़िता के फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा था। फिर पीड़िता से दोस्ती किया।

उसके बाद आरोपी हरिदास अपने आपको सॉफ्टवेयर इंजीनियर और अपना नाम राहुल बताकर पीड़िता से वीडियो कॉल पर बात करने लगा। युवती को प्रेम जाल में फंसा कर वीडियो कॉल की रिकार्डिंग बना लिया। रिकार्डिंग को घरवालों को भेजेने की धमकी देकर पीड़िता को ब्लैकमेल करने लगा। फिर वीडियो कॉल के माध्यम से निवस्त्र  अवस्था का  अश्लील वीडियो बना लिया। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर   युवती से शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालने लगा। युवती के मना करने पर अश्लील वीडियो, फोटो वायरल कर दिया।

 युवती द्वारा इसकी रिपार्ट थाना में थाना पखांजूर में की गई। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मर्ग कायम कर लिया।

पुलिस अधीक्षक कांकेर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी के पतासाजी कर उसके गिरफ्तारी के निर्देश दिए। जांच में पता चला कि आरोपी युवक हैदराबाद में हैं। जिसके बाद पंखाजुर पुलिस की एक टीम हैदराबाद के लिए रवाना हुई। जहां से पुलिस ने आरोपी हरि दास को गिरफ्तार कर पंखाजूर लायी। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। बहरहाल आरोपी युवक को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button