देश - विदेश

Farmer Protest: ‘कानून वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं’, 8 वें दौर की बैठक रही असफल, अब 8 जनवरी को होगी वार्ता, कृषि मंत्री ने कही ये बात

नई दिल्ली। (Farmer Protest) विज्ञान भवन में किसान संगठनों और सरकार के मंत्रियों के बीच आज की बैठक में कोई हल नहीं निकला. दोनों पक्षों के बीच आज 8 वें दौर की बैठक थी. बैठक में किसान कानून वापसी की मांग पर अड़े हैं. (Farmer Protest) सरकार के मंत्रियों ने कहा कि वे एक बार फिर से किसान संगठनों से बात करेंगे. दोनों पक्षों के बीच अगले दौर की वार्ता 8 जनवरी को होगी. 

Jagdalpur: अस्पताल की लापरवाही, मगर अब तक दर्ज नहीं हुआ FIR, न्याय की आस में जगदलपुर के चक्कर काटने को मजबूर परिजन

(Farmer Protest) सरकार के मंत्रियों के साथ वार्ता के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि  8 जनवरी 2021 को सरकार के साथ फिर से मुलाकात होगी. उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानूनों को वापिस लेने पर और MSP के मुद्दे पर 8 तारीख को फिर से बात होगी. उन्होंने कहा कि हमने सरकार को बता दिया है कानून वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं.

Crime: ‘मैगी’ ने सुलझाया हत्या की गुत्थी, पत्नी और उसका प्रेमी निकला कातिल, इसलिये दिया वारदात को अंजाम

मीटिंग में कृषि मंत्री ने कही ये बात

कृषि कानूनों को वापस लेने के मुद्दे पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीटिंग में कहा कि हमें देशभर के बाकी राज्यों के किसानों से भी बात करनी होगी क्योंकि हमें बाकी देश के किसानों का हित भी देखना है. बहुत से राज्यों के किसान और संगठन इन तीनों कानूनों का समर्थन कर रहे हैं. उनका मानना है कि इससे किसानों का फायदा होगा. उन सब से बातचीत करने के बाद ही मैं आपको बता पाऊंगा. इसलिए 8 जनवरी मीटिंग रखी गई है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button