छत्तीसगढ़

Corona Effect: न समारोह-न गुलाल की मस्ती, कोरोना संकट में घर पर मनेगी होली, जानें कहां क्या पाबंदियां

नई दिल्ली। (Corona Effect) कोरोना वायरस के नए मामलों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. जिसके बाद राज्य सरकारों को होली के जश्न मे कुछ नियम और शर्तें जोड़ने पर मजबूर कर दिया. देश में कोरोना की न लहर थम रही है और न ही कहर में कोई कमी दिख रही.

(Corona Effect) कोरोना की नई उछाल का संकट जो पहले सिर्फ महाराष्ट्र में दिख रहा था, वो अब पूरे देश में फैल गया है. ऐसे में यूपी से लेकर दिल्ली और महाराष्ट्र की सरकारों ने होली के जश्न पर क्या पाबंदियां लगा दी हैं,

दिल्ली में होली के रंग में कोरोना ने भंग डाल दिया है. (Corona Effect) इस बीच दिल्ली में अब सार्वजनिक स्थानों पर होली का जश्न मनाने पर रोक लगा दी गई है. लोग अब न तो किसी सार्वजनिक जगह पर, और न ही सोसाइटी या दफ्तरों में होली का जश्न मनाते दिखेंगे.

यूपी ने अपने यहां सख्ती बढ़ाई है और बाहर से आने वाले लोगों की टेस्टिंग का जोर दिया है. यानी अगर आप दिल्ली से यूपी जा रहे हैं तो आपको कोरोना टेस्ट कराना होगा. . यूपी में होली के मौके पर किसी तरह की पार्टी करने या जुलूस निकालने पर पाबंदी लगा दी गई है. किसी भी कार्यक्रम के लिए इजाजत लेनी होगी, वरना एक्शन लिया जाएगा.

वहीं पंजाब में भी इसका असर दिख रहा है. पंजाब में हर तरह के होली मिलन समारोह पर पाबंदी लगा दी गई है. इसके अलावा टेस्टिंग को बढ़ाया जा रहा है.

रविवार को मध्य प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा, ऐसे में होलिका दहन का कार्यक्रम इसी पाबंदी के बीच मनाया जाएगा. गुजरात ने सोसाइटी में सीमित संख्या में होलिका दहन को मंजूरी दी है, लेकिन लोगों से कम से कम बाहर निकलने की अपील की गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button