राजनीति

Congress ने कहा- कृषि विधेयक पर किसानों को भरोसा नहीं, विरोध स्वरूप हस्ताक्षर अभियान में बढ़-चढ़ कर ले रहे हिस्सा

रायपुर। (Congress) प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक को लेकर भाजपा सांसदों से सवाल किया? भाजपा सांसद बताएं कि कहाँ के व्यवसायी प्रदेश के किसानों से केंद्र द्वारा घोषित समर्थन मूल्य या इससे अधिक मूल्य पर धान खरीदने के लिए तैयार हैं? ताकि, प्रदेश के किसान कृषि विधेयक पर भरोसा कर सकें? मैदानी सच ये है कि पूरे देश में कृषि विधेयक का विरोध हो रहा है। कृषि विधेयक के विरोध में किसान हस्ताक्षर अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।    

Bilaspur: दुकान और रेस्टोरेंट के खुलने के समय में बदलाव, अब इतने बजे तक खुलेगी दुकानें, मगर इन नियमों का करना होगा पालन

प्रदेश कांग्रेस(Congress)  के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार छत्तीसगढ़ में किसानों के धान को समर्थन मूल्य 1815 रुपए के भाव से अधिक 2500रु के दर पर खरीद रही है जिस पर मोदी सरकार को आपत्ति है ऐसे में किसान कैसे नए कृषि बिल पर विश्वास करें कि उनकी उपज का दाम समर्थन मूल्य या समर्थन मूल्य से अधिक मिलेंगे और उस पर मोदी भाजपा की सरकार को आपत्ति नहीं होगी?आज तक भाजपा का कोई भी केंद्रीय नेता नहीं बता पाया है कि कृषि विधेयक से किसानों को कितना फायदा होगा? केंद्रीय भाजपा नेता एवं सांसद सिर्फ इतना (Congress) बता दें कि केंद्र द्वारा घोषित समर्थन मूल्य से अधिक कीमत पर धान खरीदने के लिए कहां के व्यवसायी तैयार हैं? खुद को कृषक हितैषी होने के दावे करते हुए गोलमोल भाषा में बातें कर किसानों को गुमराह न करें। 

प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा ने 15 साल के शासनकाल में छत्तीसगढ़ में किसानों से 2100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी का वादा किया और मुकर गए। किसानों को पांच साल तक 300 रुपए प्रति क्विंटल की दर से बोनस देने का वादा किया और मुकर गये। सत्ता में आने के बाद बोनस की रकम भी हजम कर ली। लगातार किसानों से छल करते रहे भाजपा नेता आज किस मुंह से कृषक हितैषी होने का दावा कर रहे हैं?    

प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा सांसद कांग्रेस पर कृषि विधेयक को लेकर झूठ और भ्रम फैलाने के आरोप लगा रहे हैं। सच ये है कि भाजपा ने 15 साल के शासनकाल में किसानों से किये गए वादे कभी पूरे नहीं किये। कांग्रेस पार्टी ने 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी और किसानों की कर्ज माफी का वादा किया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पद की शपथ लेने के बाद चंद घंटे में ही किसानों से किये गए वादों को पूरा कर दिखाया। कांग्रेस पार्टी के नेता आम जनता से जो वादे करते हैं, उसे पूरा भी करते हैं।

प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि किसानों, मजदूरों समेत देशवासियों से वादाखिलाफी करना भाजपा का काम है। भाजपा नेता बताएं कि हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा पूरा क्यों नहीं हुआ? कोरोना संकट काल में आम आदमी को राहत देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज से रकम क्यों नहीं मिली? किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं हो पाई? हरेक भारतीय के खाते में 15 लाख रुपए जमा क्यों नहीं हुए?

प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा नेता आरोप लगाते है कि प्रदेश में सिर्फ एक व्यक्ति का राज है।अगर उन्हें भूपेश सरकार के कामकाज की समझ होती तो उन्हें पता चलता कि पूरे प्रदेश में सभी मंत्री अपने-अपने दायित्व निभा रहे हैं। सच्चाई यह है कि पूरे देश में एक व्यक्ति का राज चल रहा है। आम जनता की बात छोड़िये, खुद भाजपा नेताओं और सांसदों को भी केंद्र सरकार के मंत्रियों के नाम और मंत्रालय तक याद नहीं हैं। उसी इकलौते व्यक्ति के कहने पर व्यापार-उद्योग में भी एकाधिकार वाली कंपनियों को बढ़ावा देने वाली नीतियां तय हो रही है।भाजपा नेता केंद्र सरकार में व्याप्त एक व्यक्ति के राजकाज की व्यवस्था की खामी को प्रदेश सरकार पर मढ़ने का प्रयास न करे।

Related Articles

9 Comments

  1. 147546 794225If you are interested in imagine a alter in distinct llife, starting up normally the Los angeles Surgical procedures fat reduction method can be a large movement to be able to accomplishing which usually notion. lose belly fat 502202

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button