राजनीति

Chhattisgarh: ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र के निलंबन अमित जोगी की प्रतिक्रिया, कहा- सरकार नहीं लड़ने देना चाहती मेरे परिवार को चुनाव

बिपत सारथी@गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। (Chhattisgarh) ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र के निलंबन पर अमित जोगी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऋचा जोगी का प्रमाण पत्र राजनीतिक दबाव और दुर्भावना में केवल इसलिए निलंबित किया गया क्योंकि वे अजीत जोगी और डॉक्टर रेनु जोगी की बहु हैं और मेरे बेटे की माँ हैं। सरकार किसी भी सूरत में मेरे परिवार को चुनाव लड़ने से रोकना चाहती है। 

(Chhattisgarh) अमित ने कहा कि 24 सितम्बर 2020 को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग अधिनियम 2013 में नियम विरुद्ध किए गए संशोधन के परिपालन में मुंगेली जिला जाति सत्यापन समिति को केवल ऋचा जोगी का जाति प्रमाण पत्र निलम्बित करने का अधिकार है। जब तक उनका प्रमाण पत्र पूर्ण रूप से निरस्त नहीं किया जाता है। उनके नामांकन पत्र को स्वीकार करने के अलावा निर्वाचन अधिकारी के पास कोई दूसरा वैधानिक विकल्प नहीं है।

Bilaspur: दुकान और रेस्टोरेंट के खुलने के समय में बदलाव, अब इतने बजे तक खुलेगी दुकानें, मगर इन नियमों का करना होगा पालन

(Chhattisgarh) अमित जोगी ने कहा कि इस संबंध में वे पहले से ही उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर चुके हैं तथा इसकी सूचना मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भी दे चुके हैं।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button