सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: कलेक्टर ने पॉलिटेक्निक कॉलेज का किया निरीक्षण, कोविड आइसोलेशन सेंटर तैयार करने दिए ये निर्देश

शिव शंकर साहनी@अम्बिकापुर। (Ambikapur)  कलेक्टर  संजीव कुमार झा ने जिले में कोविड मरीजों की बढ़ते संख्या को देखते हुए आज  शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज अम्बिकापुर का निरीक्षण किया। जहां कोविड आइसोलेशन सेंटर तैयार किया जाना है। कलेक्टर ने कॉलेज का ऊपर से नीचे तक निरीक्षण किया। कोविड आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए जरूरी मूलभूत आवश्यकताओं बिजली, पंखा, पानी, बाथरूम आदि व्यवस्था का जायजा लिया। एक सप्ताह में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर तैयार करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग एवं नगर निगम के अधिकारियों को दिए।

स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम को दिए निर्देश

(Ambikapur)कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम डॉ पुष्पेंद्र राम को निर्देश देते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर पॉलिटेक्निक कॉलेज में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर शुरू करने के लिए जरूरी संसाधन सहित मेडिकल टीम की व्यवस्था सुनिश्चित करें। मेडिकल टीम के लिए अलग कमरे, भोजन तथा बाथरूम की व्यवस्था हो। उन्होंने साफ-सफाई तथा भोजन व्यवस्था के लिए नगर निगम को जिम्मेदारी सौपते हुए शीघ्र कार्यवाही प्रारम्भ करने के निर्देश दिए।  उन्होंने कहा कि पहले द्वितीय तल के कमरों में मरीजों को भर्ती करना प्रारंभ करें। फिर आवशयकतानुसार प्रथम तल में भर्ती कराएं। मेडिकल स्टॉफ और अन्य आवश्यक व्यवस्था ग्राउंड फ्लोर में कराएं।

Bilaspur: घर में घुसकर जिला अधिवक्ता संघ के सचिव और उनके परिवार पर हमला, भाई की हालत गंभीर
कॉलेज के प्रिसिपल से ली जानकारी

(Ambikapur)निरीक्षण के दौरान उन्होंने कॉलेज की प्राचार्य चंद्रिका विश्वकर्मा से कॉलेज में संचालित होने वाले कोर्स के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही कॉलेज के द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई के संबंध में भी पूछताछ की। यदि ज्यादा कमरों की जरूरत पड़ने पर लाईवलीहुड कॉलेज या अन्य किसी जगह पर वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान ये अधिकारी रहे मौजूद

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के सीईओ  कुलदीप शर्मा, निगम आयुक्त  हरेश मंडावी, एसडीएम  अजय त्रिपाठी, पॉलिटेक्निक कॉलेज की प्राचार्य चंद्रिका विश्वकर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button