छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: सोशल मीडिया पर महिला ने मांगी मदद, तो सहायता के लिए सामने आया प्रशासन……

कोण्डागांव। (Chhattisgarh) सोशल मीडिया में यूं तो हजारों लोग मनोरंजन के साधन के रूप में प्रयोग करते हैं, परंतु इस डिजिटल जमाने में सोशल मीडिया कई बार लोगों के जीवन में परिवर्तन का साधन बनकर उभरता है। इसी का एक उदाहरण मंगलवार को सामने आया जहां एक महिला द्वारा ट्विटर पर कोण्डागांव डिस्ट्रिक्ट एकाउंट को टैग करते हुए लिखा था कि कोण्डागांव विकासखंड के भगदेवा ग्राम में एक परित्यक्ता महिला घर पर दो बच्चों के साथ निवास करती है। उसके पास खाने के लिए राशन एवं कोई भी आजीविका का साधन नहीं है।

(Chhattisgarh) लॉकडाउन में उसे सहायता की आवश्यकता है। इस ट्विटर पोस्ट को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने तत्काल विकासखंड के अधिकारियों को मौके पर जाकर महिला की सहायता हेतु निर्देशित किया गया। जिसके तहत आज जनपद पंचायत सीईओ अमित भाटिया द्वारा भगदेवा ग्राम पहुंच महिला से मुलाकात की गई। (Chhattisgarh) जमीनी स्तर पर जांच में पाया की महिला के साथ ससुराल पक्ष की कहासुनी के बाद महिला अकेले निवास कर रही है एवं उसके साथ दो बच्चे हैं जिनमें ढाई साल की बेटी एवं डेढ़ साल का बेटा भी है।

इस पर सीईओ द्वारा महिला को 50 किलो चावल एवं एक हजार रुपयों की तुरंत आर्थिक सहायता दी गई साथ ही परिवार से भिन्न उसके लिए राशन कार्ड निर्माण की प्रक्रिया चालू कर दी गई है। महिला को मुख्यमंत्री सुखद सहारा पेंशन योजना से भी जोड़ा जा रहा है। इस मदद के लिए महिला द्वारा कलेक्टर एवं प्रशासन को आभार व्यक्त किया गया जिन्होंने उसकी इस कठिन समय में सहायता के लिए हाँथ आगे बढ़ाया जबकि इस समय अपनों ने भी साथ छोड़ दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button