छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: प्रदेश कांग्रेस कार्यकारणी की वर्चुअल बैठक सम्पन्न, कांग्रेस चलाएगी ” मेरा बूथ कोरोनामुक्त ” अभियान

रायपुर। (Chhattisgarh) प्रदेश कांग्रेस कार्यकारणी  की महत्वपूर्ण वर्चुवल बैठक प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया मुख्यमंत्री भूपेशबघेल ,प्रभारी सचिव चंदन यादव  पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम की उपस्थिति में सम्पन्न हुई।

बैठक के पूर्व वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री करुणा शुक्ल ,दीपक कर्मा सहित कोरोना से मृत हुये कांग्रेस जनों उनके परिजनों तथा प्रदेश के मृत हुए लोगो को श्रद्धांजलि दी गयी।

(Chhattisgarh)बैठक में सभी जिला अध्यक्षो से प्रभारी प्रदेश पदाधिकारियों ने उनके जिलों में कोरोना केहालात   ,कांग्रेस कमेटियों द्वारा चलाये जा रहे राहत कार्यों ,जिलों में वेक्सिनेशन की प्रगति ,बेड ऑक्सीजन की उपलब्धता के सम्बंध में विस्तृत जानकारी दिया।

(Chhattisgarh)प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार द्वारा उर्वरकों के दामों में की गई 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ोतरी ,तथा कोरोना के वैक्सीन के दामों में,चिकित्सा उपकरणों दवाओं  जीएसटी लगाए जाने के लिए मोदी सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव रखा ।उन्होंने दूसरी लहर के पहले ही राज्य की 12 औद्योगिक ऑक्सीजन बनाने वाली इकाइयों को त्वरित मेडिकल ऑक्सीजन बनाने के लाइसेन्स देने के दूरदर्शी निर्णय के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया ।उन्होंने कहा इस निर्णय से छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन की कमी नही हुई और प्रदेश ने अन्य राज्यो की भी सहायता किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में कोरोना की दूसरी बेब के दौरान राज्य सरकार द्वारा किये गए उपायों ,तथा चिकित्सा व्यवस्था की विस्तृत जानकारी दिया ।उन्होंने बताया कि केंद्र के द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगो को वैक्सीन देने की घोषणा तो कर दिया गया लेकिन राज्य को वैक्सीन कैसे मिलेगा इसकी कोई कार्य योजना नही बताइ गयी ।1 मई को दोपहर 1 बजे 1.5लाख वैक्सीन दिया गया ।पर्याप्त वैक्सीन नही होने के कारण हमने गरीबो को प्राथमिकता दी जिसके खिलाफ दुष्प्रचार किया गया ।पर्याप्त वैक्सीन मिलने पर सभी को मुफ्त वैक्सीन लगाने का हमारा निश्चय दृढ़ है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ सरकार पूरी ताकत से प्रदेश के लोगो के साथ खड़ी है ।उन्होंने कहा लड़ाई अभी जारी है ।तीसरी वेव के लिए भी तैयारियां की जा रही ।उन्होंने ” मेरा बूथ कोरोना मुक्त ” का नारा दिया जिसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने तुरंत अभियान शुरू करने की घोषणा की।

प्रभारी पीएल पुनिया ने कोरोना के खिलाफ  राज्य सरकार के प्रयासों मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।तथा राहत सामग्री लोगो की सहायता के लिये संगठन की तारीफ करते हुए कहा कि इस जज्बे को अभी बनाये रखना है उन्होंने संगठन की मजबूती के लिए भी महत्व पूर्ण सुझाव दिये।

प्रभारी सचिव चंदन यादव ने कोरोना के संकट के समय कांग्रेस जनों से एक जुटता दिखाते हुये कहा कि हमारे बहुत से कार्यकर्ता नेता   ईस महामारी का शिकार हुए उन्होंने अपने परिजनों को खोया हम सब संकट की इस घड़ी में उनके परिजनों के साथ खड़े है।

प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन ,कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल संचार विभाग अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ,उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने भी अध्यक्ष द्वारा प्रस्तुत निंदा प्रस्ताव का समर्थन किया। मीटिंग का संचालन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव राजेश तिवारी नेकिया ।

बैठक का समन्यवय प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री चन्द्र शेखर शुक्ला  और आईटी सेल प्रमुख जय वर्धन बिस्सा ने किया ।

बैठक में महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलों देवी नेताम महामंत्री पंकज शर्मा ,सुशील आनंद शुक्ला पीयूष कोसरे गिरीश दुबे ,चौलेश्वर चंद्राकर ,रश्मि चंद्राकर ,उधोवर्मा निर्मल कोसरेमोहित केरकेट्टा कन्हैय्या अग्रवाल ,राकेश गुप्ता , ,प्रमोद नायक ,पदम् कोठारी , पूर्ण चन्द्र पाढ़ी आकाश शर्मा  अरुण मालाकार ,अनिल शुक्ल ,जितेंद्र साहू सीमा वर्मा शाहिद खान ,यशोवर्धन राव,वीरेश ठाकुर,अरुण ताम्रकार, तुलसी साहू नीलकमल चंद्रवंशी ,प्रेमचन्द्र जायसी चुन्नी लाल साहू ,राजेन्द्र साहू उपस्थित थे तथा अपने सुझाव दिये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button