सूरजपुर

Chhattisgarh: सूरजपुर का ये थाना बना सर्वश्रेष्ठ, पूरे भारत में मिला चौथा स्थान, गृह मंत्रालय भारत सरकार ने जारी की सर्वश्रेष्ठ थाने की रैकिंग

अंकित सोनी@सूरजपुर। (Chhattisgarh) उत्कृष्ट पुलिस थाने 2020 भारत सरकार ने घोषित किया है। देश के 10 शीर्ष थानों में छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले का झिलमिली थानें को चौथा स्थान हासिल हुआ है। भारत सरकार के गृह मंत्रालय के द्वारा उत्कृष्ट थाना को लेकर पूरे भारतवर्ष में सर्वे कराया था और इनमें से 10 शीर्ष पुलिस थानों की रैंकिंग की गई है। इसके लिए पहले थानों में डाटा विश्लेषण, सीधी परख और मिले फीडबैक के आधार पर रैंकिंग प्रक्रिया के तहत सर्वश्रेष्ठ कार्य प्रदर्शन करने वाले थानों की संक्षिप्त सूची तैयार की गई।(Chhattisgarh)  जिसमें थाना की साफ-सफाई, रंग-रोगन, कैम्प सुरक्षा प्रबंध, पब्लिक बिहेवियर, क्वीक रिस्पांस, रिकार्ड संधारण, सीसीटीएनएस व अपराधों के समाधान के आधार पर बनाई गई।

Chhattisgarh: कांग्रेस नेता की याचिका पर सुनवाई से इंकार, हाईकोर्ट से पूर्व मुख्यमंत्री को राहत, जानिए पूरा मामला

डीजीपी ने दी बधाई

(Chhattisgarh) गृह मंत्रालय ने उत्कृष्ट थाना को लेकर कराए गए सर्वे में वर्ष 2019-20 नेशनल क्राइम ब्यूरो के तय मानकों पर जिले के थाना झिलमिली ने देश के सर्वश्रेष्ठ थाना केटेगरी में चौथा स्थान हासिल किया है। इस उपलब्धि पर छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक  डी.एम.अवस्थी ने आईजी सरगुजा व पुलिस अधीक्षक सूरजपुर सहित  जिले के पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को बधाई दी है।

Raipur: दहशत में लोग, पेड़ पर लटकती मिली युवक की लाश, मचा हड़कंप

एसपी ने कहा-यह गौरव का क्षण

 पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने कहा कि यह गौरव का क्षण है कि छत्तीसगढ़ पुलिस के सूरजपुर जिले के थाना झिलमिली को देशभर के सर्वश्रेष्ठ थानों में चौथा स्थान हासिल हुआ है। उन्होंने इसके लिए एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज, थाना प्रभारी झिलमिली चित्ररेखा साहू सहित थाने के कर्मचारियों को बधाई दी है।

Related Articles

11 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button