देश - विदेश

Bribe: 5-5 लाख रुपये की रिश्वत, रंगे हाथों गिरफ्तार हुए 2 एसडीएम, हाईवे निर्माण के लिए की थी मांग, एक दलाल भी चढ़ा हत्थे

जयपुर। (Bribe) एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो बड़े आरएएस अधिकारियों को ट्रैप किया है। इनमें से एक बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा और दूसरे दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल है। इन्हें एसीबी ने पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। (Bribe)इन पर नेशनल हाईवे निर्माण में ठेकेदार से रिश्वत की रकम ले रहे थे। (Bribe)इधर एसीबी ने एक दलाल को भी गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक दलाल पूर्व पुलिस अधीक्षक के लिए रिश्वत लेने का काम करता था।

जानकारी के मुताबिक दोनों एसडीएम ने हाईवे निर्माण का ठेका लिए कंपनी के मालिकों से रिश्वत की मांग की थी। काम में कोई रूकावट ना आए इसके लिए कंपनी ने कुछ रकम दे दी। लेकिन दोनों ने 5-5 लाख रुपए की ओर पेशकश कर दी। जिसे निर्माण कंपनी का ठेकेदार देने में असमर्थ था।

Bijapur: कोरोना वैक्सीन का पहला खेप पहुंचा बीजापुर, 16 जनवरी को 2220 को लगेगा टीका, 3 स्थानों का चयन, CMHO ने दी जानकारी

कंपनी मालिक ने एसीबी से की शिकायत

फिर दोनों ने निर्माण कार्य को रुकवाने की धमकियां देने लगे। जिससे परेशान होकर कंपनी मालिक ने एसीबी मुख्यालय में लिखित शिकायत दोनो के खिलाफ की। जयपुर स्थिति एसीबी मुख्यालय ने खुद अपने स्तर पर करने का फैसला किया था।

जयपुर से अधिकारियों की टीम भेजी गई

इसके लिए बकायदा जयपुर से अधिकारियों की एक टीम भेजी गई। रिश्वत की रकम लेते ही इन दोनों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। पुष्कर मित्तल के खिलाफ कुछ दिन पहले ही नगर परिषद के कुछ पदाधिकारियों ने भ्रष्टाचार की शिकायतें की थीं। दोनों अफसरों को पुष्कर मित्तल के सरकारी आवास पर ट्रैप किया गया। दोनों से लगातार पूछताछ की जा रही है। खास बात यह है कि इनके साथ आज एक दलाल को भी एसीबी ने गिरफ्तार किया है। उनपर आरोप है की वाहन इस जिले के एक पूर्व पुलिस अधीक्षक के नाम पर है। इसी मामले में लाखों रुपए की वो उगाही कर चुका है।

क्या कहा एसीबी के डीजी ने

एंटी करप्शन ब्यूरो के डीजी बीएल सोनी ने बताया कि  राजस्थान एसीबी की तरफ से बड़ी कार्कीरवाई की गई है जिसमें दो उपखंड अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है।  नेशनल हाईवे का ठेका लेने वाली कंपनी की शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की गई है जिसमें कहा गया था कि यह दोनों उपखंड अधिकारी कुछ पुलिस वालों के साथ मिलकर भारी और बड़ी रिश्वत की मांग कर रहे हैं ताकि निर्माण कार्य और पेमेंट में किसी तरह की कोई अड़चन ना आए। इसमें एक दलाल नीरज मीना को भी आज गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button