विशेष

Bihar Election 2020: 28 अक्टूबर, 3-7 नवंबर को मतदान, 10 नवंबर को नतीजे

नई दिल्ली। (Bihar Election 2020) कोरोना साये के बीच बिहार में तीन चरणों में चुनाव होंगे। जिसके लिए मुख्य चुनाल आयुक्त सुनील अरोड़ा ने चुनाव के तारीखों का ऐलान किया है। बिहार चुनाव में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर  और 7 नवंबर को मतदान होंगे। जबकि मतगणना 10 नवंबर को की जायेगी।

संवाददाता सम्मेलन में मुख्य चुनाव आयुक्त का ऐलान

(Bihar Election 2020) मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बहुप्रतिक्षित बिहार विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ये चुनाव बेहद असाधारण परिस्थितियों में कराये जा रहे हैं और इन परिस्थितयों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के साथ साथ स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकोल के संबंध में व्यापक इंतजाम किये गये हैं। (Bihar Election 2020) चुनाव की घोषणा के साथ ही राज्य में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गयी है।

Mungeli: नदी में बहकर आई अज्ञात व्यक्ति की लाश, मौके पर जुटे लोग, घंटों की मशक्कत के बाद मिली सफलता

243 सीटों पर 3 चरणों में होगा चुनाव

उन्होंने कहा कि विधानसभा की 243 सीटों के लिए चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवम्बर और सात नवम्बर को होंगे। तीनों चरणों की मतगणना एक ही दिन दस नवम्बर को होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण क्वारंटाइन में रहने वाले मतदाता या तो पोस्टल बैलट से मतदान कर सकते हैं या फिर वे अंतिम चरण के चुनाव के दिन अपने अपने मतदान केन्द्रों में स्वास्थ्य अधिकारियों की देख रेख में मतदान करेंगे।

Bollywood News: सदा के लिए खामोश हुए एसपी बालासुब्रमण्यम , 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में शोक की लहर

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button