सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: प्रमुख सचिव के संभाग दौरे के बाद से नाराज पटवारी!…आखिर क्या है वजह, पढ़िए

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर।  (Ambikapur) वाणिज्य उद्योग औऱ वन विभाग के प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ के सरगुजा संभाग के दौरे के बाद से पटवारियों में नराजगी देखने को मिला। आज  पटवारी संघ ने कई मांगो को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। वाणिज्य उद्योग एवं वन विभाग के प्रमुख सचिव तथा जिले के प्रभारी सचिव मनोज पिंगुआ ने अम्बिकापुर, लखनपुर, लुण्ड्रा, बतौली, सीतापुर तथा मैनपाट विकासखण्ड के ग्रामों में आरआई एवं पटवारी द्वारा किए जा रहे। गिरदावरी का निरीक्षण कर खसरा एवं रकबे में लगाए गए फसल का सत्यापन किया गया।

(Ambikapur)वही मनोज पिंगुआ ने दौरे के दौरान अम्बिकापुर विकासखण्ड के ग्राम भिठ्ठीकला में गिरदावरी निरीक्षण के दौरान खसरा क्रमांक 386 में लगाए गए अरहर के फसल का गिरदावरी पंजी में दर्ज नहीं करने और आरआई एवं पटवारी द्वारा संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर आरआई अजय गुप्ता और पटवारी मनोज सिंह को कारण बताओ सूचना जारी करने के निर्देश दिया गया था। वन विभाग प्रमुख सचिव के द्वारा किए गए कार्यवाही से नाराज पटवारी संघ ने कलेक्टर को जाकर अपनी समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा। उन्होने बताया कि प्रमुख सचिव के द्वारा कारण बताओं नोटिस तो जारी कर दिया गया हैं लेकिन समय अवधि कम दी गई हैं.

Congress ने कहा- मोदी सरकार ने काट दिए किसान सम्मान निधि से 25 लाख किसानों के नाम

(Ambikapur)साथ ही उन्होने ने कहा कि बारिश के समय में गिरदावरी करने में काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ता हैं. बिना किसी संसाधन के पटवारियों द्वारा सारे कार्यो का निष्पादन सरलता पूर्वक किया जा रहा हैं…इसके बावजूद प्रमुख सचिव के द्वारा इस्ताहार व सुधार का विकल्प होने के बावजूद सीधे मनोज सिंह के निलंबन का आदेश जारी किया गया। जिसे देखते हुए पटवारी संघ हडताल का रास्ता चुन सकती हैं..वही इस मामले में कलेक्टर संजीव  कुमार झा ने कहा कि सरगुजा पटवारी संघ के द्वारा मांग की गई हैं कि गिरदावरी सत्यापन के दौरान यदि कोई भी त्रुटी पाई जाती हैं तो संशोधन का मौका दिया जाए..तत्काल किसी भी पटवारी पर कार्यवाही न की जाए..साथ ही कहा कि जो अच्छे काम करेंगे उन्हें प्रोत्साहन भी दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button