सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: छात्रावास का लोकापर्ण, सेंट जेवियर्स स्कूल पहुंचे खाद्यमंत्री, फिर धान खरीदी केंद्र का किया औचक निरीक्षण

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) आज खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने अंबिकापुर में सेंट जेवियर्स स्कूल के कन्या छात्रावास को लोकार्पण किया। वे इस वक्त सरगुजा संभाग के दौरे पर हैं, इसी दौरान वे अंबिकापुर में उपरोक्त कार्यक्रम में शामिल हुए।

(Ambikapur)  खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने सेंट ज़ेवियर्स स्कूल में अपने पुराने गुरूजनों का सम्मान भी किया। गौरतलब है कि खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने हाईस्कूल की पढ़ाई इसी सेंट ज़ेवियर्स स्कूल से की है। वे सेंट ज़ेवियर्स स्कूल की फुटबॉल टीम के प्रमुख खिलाड़ी भी रहे हैं।

इस कार्यक्रम के पश्चात खाद्यमंत्री भगत ने सिलफिली धानखरीदी केंद्र का निरीक्षण किया, साथ ही किसानों से बात की। (Ambikapur) सिलफिली में ग्रामीणों ने वनाधिकार पट्टे की मांग की, तत्कालिक स्थिति की जानकारी लेते हुए उन्हें कलेक्टर को वनाधिकार पट्टा वितरण का निर्देश दिया। वनाधिकार पट्टा के ज़रिये आदिवासियों के वन क्षेत्र में वनोपजों के संग्रहण अधिकार समेत अन्य कई अधिकार मिलते हैं।

विगत दिनों वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ जशपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में हुए कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए थे। इस वक्त पूरे छत्तीसगढ़ में धान खरीदी चल रही है, मंत्री अमरजीत भगत लगातार धान खरीदी कार्य पर नज़र रखे हुए है। उन्होंने पिछले दिनों कई धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने किसानों से बात करके पता किया कि किसी प्रकार की समस्या तो नहीं है। धान खरीदी 31 जनवरी तक जारी रहेगी, इस दौरान वे धान खरीदी पर करीब से नज़र रखेंगे, साथ ही समय-समय पर समीक्षा भी करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button