सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: 3 दिवसीय मैनपाट कार्निवल, गांव वालों की उत्सुकता बढ़ी, संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने वर्चुअल आमसभा में जब लोगों को किया संबोधित

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) छत्तीसगढ़ सरकार में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने आज सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आमसभा को संबोधित किया। इस कार्यक्रम के ज़रिये वे कमलेश्वरपुर, तहसील मैनपाट के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं आम जनता से मुखातिब हुए।

(Ambikapur)  इस कार्यक्रम ज़रिये उन्होंने मैनपाट कार्निवल के संबंध में लोगों से चर्चा की। यह मैनपाट कार्निवल अगले महीने 12 13 और 14 फरवरी को होगा। इस दौरान क्षेत्र के नागरिकों मंत्री अमरजीत भगत से आग्रह किया कि कार्निवल में मैनपाट के क्षेत्रीय कलाकारों को मौका दिया जाए। मंत्री भगत ने सहमति जताते हुए कहा कि सरकार का प्रयास है कि कार्निवल में मैनपाट के स्थानीय कलाकारों को प्राथमिकता मिले। उन्होंने यहाँ के नागरिकों को आश्वस्त किया कि स्थानीय कलाकारों को विशेष अवसर प्रदान किया जाएगा, क्षेत्रीय कलाकार अपनी तैयारी पूरी रखे।

साथ ही मंत्री अमरजीत भगत ने सभा के दौरान हाथी प्रभावित गांव के लोगों का हाल पूछा। उनसे बात करके आवश्यकातनुसार राहत पहुंचाने हेतु जिला कलेक्टर व प्रशासन को निर्देशित किया। मैनपाट के कमलेश्वरपुर से आमजन भी इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए।(Ambikapur)  मंत्री अमरजीत भत ने उनसे सीधे संवाद स्थापित कर उनकी परेशानियों और मांगो पर चर्चा की। चर्चा के दौरान ग्रामीणों द्वारा मुख्यतः हैंड पंप लगवाने और राशन कार्ड की सूची से कट चुके नामों को फिर से सूची में शामिल करने हेतु आग्रह किया गया। उनकी समस्याओं पर गौर करते हुए उचित कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

ग्राम जंगली जोबा में महादेव मंदिर के पास प्राकृतिक जलस्रोत है। इस जलस्रोत से आने वाले पानी के इस्तेमाल के लिये जो पाइप लाइन की व्यवस्था की गई थी, उसकी स्थिति थोड़ी खराब हो चुकी है। इस पाइपलाइन की मरम्मत तुरंत करवाए जाने की ज़रूरत हैं। इस आमसभा में चर्चा के दौरान मंत्री भगत को इस बात से अवगत कराया गया। इस समस्या के त्वरित निराकरण के लिये उन्होंने अधिकारियों निर्देश दिये। इस पाइपलाइन के माध्यम से जंगली जोबा के लोगों को उन्नत खेती हेतु पर्याप्त जल आपूर्ति हो सकेगी

Related Articles

87 Comments

  1. canadian pharmacies ed drugs – cheapest pharmacy to fill prescriptions without insurance
    online pharmacy drop shipping

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button