बिलासपुर

Bilaspur news: बेकाबू धार, संकट में प्राण, वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने ऐसे बचाई जान

मनीष@बिलासपुर. (Bilaspur news) खुटाघाट वेस्ट वियर के तेज बहाव में फंसे व्यक्ति को तकरीबन 20 घंटे के आखिरकार वायु सेना की हेलीकॉप्टर की मदद से बचा लिया गया । इस रेस्क्यू ऑपरेशन को देख रहे लोगों ने जय भारत, जय जवान और जय छत्तीसगढ़ के नारे भी लगाये।

रविवार शाम को गिधौरी में रहने वाला 43 वर्षीय जितेंद्र कश्यप पिता हंस राम कश्यप शराब के नशे में वेस्ट वियर के तेज बहाव में छलांग लगा दिया था। बहता हुआ वह चट्टानों के बीच मौजूद पेड़ के सहारे अटक गया। जिसके बाद उसे बचाने की कोशिश शुरू हो गई। अंधेरा हो जाने की वजह से प्रशासन भी बेबस नजर आया। आखिरकार रात में ही निर्णय लिया गया कि तड़के रायपुर से हेलीकॉप्टर बुलाकर बचाव कार्य किया जाएगा।

Lockdown again: बढ़ गया लॉकडाउन, अब सितंबर तक रहना पड़ेगा घरों में, सरकार का ऐलान

(Bilaspur news) सुबह-सुबह सेना का हेलीकॉप्टर पहुंचा जिसने जितेंद्र कश्यप को एअरलिफ्ट किया। सीधे जितेंद्र कश्यप को रायपुर के रामकृष्ण हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उसे इलाज के लिए भर्ती कर दिया गया है । पूरी रात ठंडे पानी के बहाव में रहने के कारण जितेंद्र कश्यप की हालत बिगड़ चुकी है, बावजूद इसके मौत के मुंह से निकाल लेने के बाद उसके चेहरे पर मुस्कुराहट नजर आयी।

Corona News: बीजेपी प्रवक्ता कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी, की ये अपील

(Bilaspur news) इधर जब सेना के हेलीकॉप्टर ने तेज बहाव में फंसे जितेंद्र कश्यप को एअरलिफ्ट किया तो लोगों ने तालियां बजाकर सेना के इस कार्य के लिए उनका आभार प्रकट किया। बताया जा रहा है कि शराब के नशे में ही जितेंद्र कश्यप यह नादानी कर बैठा था लेकिन इसके साथ ही अब प्रशासन की जिम्मेदारी बढ़ गई है। यहां आमतौर पर सुरक्षा के लिए ना तो पुलिस और ना ही प्रशासन का कोई व्यक्ति तैनात रहता है लेकिन इस घटना ने पुलिस की भी आंखें खोल दी है और अब यहां सुरक्षा व्यवस्था निसंदेह तगड़ी करनी होगी ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृति ना हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button