राजनीति

Vikas tiwari ने भूपेश सरकार का जताया आभार, कहा- छत्तीसगढ़ के माटीपुत्र सीएम भूपेश बघेल ने भारत माता के सपूतों के रक्षा का उठाया बीड़ा

रायपुर। (Vikas tiwari ) छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं सचिव विकास तिवारी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जहां एक और छत्तीसगढ़ राज्य रमन राज के समय प्रदेश भयावह नक्सलवाद से ग्रसित था और सेना एवं सशस्त्र बल के जवानों को रक्षा सामग्री सहित बुलेट प्रूफ जैकेट की आवश्यकता होती थी पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की अकर्मण्यता और भारतीय जनता पार्टी की सरकार के कमीशन खोरी के कारण सेना और पुलिस के जवानों को इनकी कमी से जूझना पड़ता था। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में रक्षा श्रेणी के उद्योग की पहली उत्पादन इकाई की स्थापना के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। यह औद्योगिक इकाई भारत सरकार के विभिन्न सशस्त्र सेनाओं यथा थल सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ तथा राज्य सरकार के सशस्त्र बलों के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट एवं हेलमेट का उत्पादन करेगी अब छत्तीसगढ़ राज्य की पहचान अब समूचे आयुध उत्पादक क्षेत्र ने जानी जायेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस फैसले से छत्तीसगढ़ राज्य की पौने तीन करोड़ जनता अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रही है।

(Vikas tiwari )कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के उद्योग विभाग और रक्षा उत्पादों की औद्योगिक इकाई स्थापित करने वाली कम्पनी एटमास्टको लिमिटेड के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। उद्योग मंत्री कवासी लखमा भी इस अवसर पर उपस्थित थे। रक्षा उत्पादों की यह इकाई छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के बिरेभांठ गांव में स्थापित की जाएगी। इस इकाई में कम्पनी द्वारा लगभग 87.50 करोड़ रूपए का पूंजी निवेश किया जाएगा। इस उद्योग के माध्यम से लगभग 150 व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा। प्रथम चरण में रक्षा उत्पादों की यह औद्योगिक इकाई एक-एक लाख बुलेटप्रूफ जैकेट एवं हेलमेट का उत्पादन करेगी। मुख्यमंत्री ने इस इकाई की स्थापना के लिए मेसर्स एटमास्टको लिमिटेड को बधाई दी और कहा कि अब हमारे राज्य से भी भारत माता के सपूतों की रक्षा के लिये बुलेटप्रूफ जैकेट और रक्षा सामग्री उत्पादन करके भेजा जायेगा।

(Vikas tiwari )कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और रक्षा उद्योग के विशेषज्ञों के साथ यह अनुबंध एक मील का पत्थर साबित होगा और आने वाले समय में छत्तीसगढ़ राज्य भी  आयुध उत्पादन राज्यो की श्रेणी में अपना स्थान बनायेगा। छत्तीसगढ़ सरकार की नई औद्योगिक नीति में रक्षा श्रेणी के उद्योगों को उच्च प्राथमिकता श्रेणी में रखा गया है। छत्तीसगढ़ में स्थापित होने वाली इस प्रथम इकाई के लिए डीआरडीओ से तकनीकी के लिए अनुबंध किया गया है। इस इकाई में इसी साल के नवम्बर माह तक उत्पादन प्रारंभ हो जाएगा।

Bilaspur news: बेकाबू धार, संकट में प्राण, वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने ऐसे बचाई जान

कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस सरकार की सेना एवं सशत्र बल हितैषी घोषणा पर कहा कि जहां एक और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार जन हितैषी, सेना और सशस्त्र बल हितैषी योजना बना रहे हैं और धरातल स्तर पर उन्हें प्रतिपादित भी कर रहे हैं जिससे कि छत्तीसगढ़ महतारी का मान समूचे विश्व में बढ़ रहा है वहीं दूसरी ओर पूर्ववर्ती भाजपा के रमन राज में छत्तीसगढ़ की पावन धरा को केवल और केवल कमीशन खोरी,भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था भाजपा सरकार का उद्देश्य उन योजनाओं को मूर्त रूप देना था जिसमें उन्हें मोटा कमीशन मिलता था वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तमाम योजनाओं का सीधा लाभ प्रदेश की पौने तीन करोड़ जनता को मिल रहा है और अब इस रक्षा उत्पादन के फैसले से छत्तीसगढ़ राज्य के पौने तीन करोड़ की जनता का सर फक्र से ऊंचा हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button