Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

Omicron In India: अब इस राज्य सरकार ने 10 दिनों के लिए लगाया नाइट कर्फ्यू, नए साल के जश्न पर रोक

बैंगलोर।  कोविड -19 और ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने रविवार को घोषणा कि राज्य में 28 दिसंबर से रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक 10 दिनों के लिए रात का कर्फ्यू लगाएगा।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया।

सुधाकर ने कहा कि 28 दिसंबर से शुरू होने वाले लगभग दस दिनों के लिए रात 10 बजे से अगली सुबह 5 बजे तक धारा 144 लागू किया जाएगा।

कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन पूरे देश में तेजी से फैल रहा है। जिसके बाद कर्नाटक सरकार को राज्य में प्रतिबंध लागू करना पड़ा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार  भारत में अब तक 400 से अधिक ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं, जबकि कर्नाटक में ऐसे 31 मामले हैं, जिनमें से 15 स्वस्थ हो चुके हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य कोविड -19 टास्क फोर्स के साथ बातचीत की और होटल और रेस्तरां में क्रिसमस और नए साल के जश्न, शादियों और पार्टियों के दौरान भीड़ से बचने की अपील की है। .3

ओमाइक्रोन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लगा दिया. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘जरूरत पड़ने पर और उपाय किए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार ने भी शादियों में अनुमति प्राप्त लोगों की संख्या 200 कर दी है।

Related Articles

Back to top button