Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
गरियाबंद

Gariyaband: मरम्मत के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति, जिम्मेदार अधिकारी नदारद तो ठेकेदार कर रहा मनमानी

रवि तिवारी @देवभोग। (Gariyaband) देवभोग में पीडब्लूडी विभाग का काम भगवान भरोसे चल रहा हैं। विभाग के एसडीओ और इंजीनियर के नदारद रहने के कारण ठेकेदार काम को थूकपालिश ढंग से निपटाते हुए खानापूर्ति करने में लगे हुए हैं। इसी का परिणाम हैं कि सड़क साल भर भी टिक नहीं पा रहा हैं। यहां बताना लाज़मी होगा कि साल भर पहले देवभोग सीमा से लेकर दीवानमुड़ा तक  सड़क में डामरीकरण का कार्य विभाग द्वारा किया गया था। वहीं डामरीकरण के बाद महीने भर के अंदर ही भ्रष्टाचार की पोल खुल गईं। सड़क पर डाला गया डामर भी महीने भर के अंदर दब गया वहीं गिट्टियां उखड़कर फिर से सड़क की हालत जस के तस हो गईं। यहां बताते चले कि अधिकारियों के द्वारा ठेकेदार को दिए जा रहे संरक्षण के चलते पीडब्ल्यूडी विभाग के कामों में गुणवत्ता ना के बराबर नज़र आ रहा हैं। गौरतलब है कि देवभोग सीमा से लेकर दीवानमुड़ा की इस सड़क पर फिर से मरम्मत का कार्य शुरू करवाया जा रहा हैं। (Gariyaband) इस बार भी गुणवत्ता को ताक पर रखकर काम करवाया जा रहा हैं। गड्ढों पर डामरीकरण से पहले न ही मलबे को निकाला जा रहा हैं और जहाँ सड़क में दरारें आई हैं, वहां भी दरार वाली जगह को बिना उखाड़े उसी के ऊपर डामर लगाया जा रहा हैं। वहीं ग्रामीणों के द्वारा मौके पर कार्य कर रहे मजदूरों से सही काम करने की बात कही जा रही हैं (Gariyaband) लेकिन मजदूर भी ठेकेदार के द्वारा बताए अनुसार थूकपालिश करते हुए गद्दों में डाले गए गिट्टियों के ऊपर ही डामरीकरण का कार्य सम्पन्न करवा रहे हैं।

Raipur पुलिस की बड़ी कार्यवाही, राजीव नगर के एक मकान में दबिश देकर 50 लाख रुपए का हुक्का फ्लेवर्स जब्त, आरोपी गिरफ्तार

विभाग में मॉनीटिरिंग की कमी-

भाजयुमो के जिलाध्यक्ष डॉक्टर योगिराज माखन कश्यप ने आरोप लगाया हैं कि देवभोग ब्लॉक में पीडब्लूडी का काम भगवान भरोशे चल रहा हैं। यहां के एसडीओ और सब   इंजीनियर के पास इतनी फुर्सत नहीं हैं कि वे मौके पर पहुँचकर कार्य को देख ले। डॉक्टर योगी ने कहा कि सड़क में डामर डालने के बाद ना ही फिलिंग किया जा रहा हैं और पिचिंग का कार्य भी नहीं किया जा रहा हैं। भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने कहा कि वे मामले में जल्द ही जिम्मेदार अधिकारियों से मिलकर वस्तुस्थिति से अवगत करवाएंगे इसके बाद उग्र आंदोलन की और भी रुख अख्तियार किया जाएगा।

Crime: पत्नी ने छठ पूजा के लिए मांगी नई साड़ी, तैश में आकर पति ने गोली मारकर कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

घटिया और स्तरहीन काम को दिया जाता हैं अंजाम

क्षेत्र की निवासी और जनपद सदस्य उर्मिला पात्र, झाखरपारा के सरपंच सनत मांझी और ग्रामीण महेश बीसी ने कहा कि आज से साल भर पहले भी जब कार्य किया गया था तो उस दौरान भी डामर को बिना उखाड़े उसी के ऊपर ही डामर की परत चढ़ा दी गईं थी। वहीं उस दौरान भी फिलिंग और पिचिंग के कार्य में ध्यान नहीं दिया गया था। जिसके चलते महीने भर के अंदर ही डामर उखड़ गया। आज भी उसी तरह कुछ मजदूरों को भेजकर ही इस तरह घटिया कार्य को अंजाम देने की कोशिश की जा रही हैं।  मामले में विभाग के एसडीओ पी के गुप्ता ने कहा कि आपके माध्यम से जानकारी मिली हैं, मैं दिखवा लेता हूँ।

Related Articles

Back to top button