Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

National: एयरफोर्स में युवाओं को रूचि जगाने के लिए 26 सितंबर को एयर शो, मिग 21 और सुखोई-30 डलझील के ऊपर दिखाएंगे करतब

श्रीनगर। (National) भारतीय वायुसेना 26 सितंबर को श्रीनगर के प्रसिद्ध डल झील के ऊपर एक एयर शो आयोजित करेगी, जो कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं को भारतीय वायुसेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करने में मदद मिलेगी।

अधिकारियों ने कहा कि शो में 3,000 से अधिक स्कूली बच्चे और कॉलेज के छात्र शामिल होंगे।

कश्मीर के संभागीय आयुक्त पांडुरंग के पोल ने कहा, “एयर शो का मुख्य उद्देश्य घाटी के युवाओं को भारतीय वायु सेना में शामिल होने और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित करना है।”

(National) पोल ने मंगलवार को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोह के तहत वायुसेना द्वारा आयोजित एयर शो में छात्रों की भागीदारी के संबंध में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के प्राचार्यों की एक बैठक की अध्यक्षता की। शो की थीम ‘गिव विंग्स टू योर ड्रीम्स’ है।

Kanker: पुलिस चौकी के महज 100 मीटर दूर नाले के पास मिली बाइक…..जब पुलिस ने ली तलाशी ये देख उड़े होश

3000 से अधिक छात्र लेंगे कार्यक्रम में भाग

(National) एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय वायुसेना के विमान के प्रभावशाली युद्धाभ्यास को देखने के लिए 3,000 से अधिक कॉलेज और स्कूली छात्रों के कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद है, जो उन्हें भारतीय वायुसेना और विमानन क्षेत्र में करियर के बारे में सपने देखने के लिए प्रेरित करेगा।

Raipur: पेट्रोल पंप कर्मचारी से गाली-गलौज करना आरक्षक को पड़ा भारी, एसपी ने किया निलंबित

700 शिक्षक भी कार्यक्रम स्थल पर रहेगे मौजूद

उन्होंने कहा, “यह शो छात्रों में अपने सपनों को पंख देने का जुनून भी विकसित करेगा। छात्रों के साथ-साथ 700 शिक्षक भी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे।”

प्रवक्ता ने कहा कि पोल ने शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुखों को एनसीसी कैडेटों की भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में स्टॉल लगाए जाएंगे और छात्रों को भारतीय वायुसेना की उपलब्धियों, बल में रोजगार के अवसरों, भर्ती नियमों और पात्रता मानदंडों से परिचित कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button