Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

हमास के खिलाफ UN में सबूत देगा इजरायल, अस्पताल पर हमले के बाद अमेरिका ने लगाए प्रतिबंध

नई दिल्ली। हमास की ओर से शुरू की गई जंग का इजरायल ने करारा जवाब दिया है. इजरायली डिफेंस फोर्सेस गाजा पट्टी पर जमकर अटैक कर रहे हैं. इसी बीच गाजा के अल अहली अस्पताल पर एक अटैक हुआ. इसमें 500 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि इजरायल का कहना है कि ये हमला उसकी ओर से नहीं किया गया है, जबकि हमास ने इस अटैक के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है. अब इजरायल की ओर से कहा गया है कि वह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) को सबूत देगा कि ये हमला इजरायल ने नहीं किया है. इजरायली विदेश मंत्री ने इसे लेकर बयान जारी किया है.इसके साथ ही अमेरिका ने हमास से जुड़े 9 सदस्यों और एक यूनिट पर प्रतिबंध लगाया है.

इजरायल के विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमास ने अत्याचार किए हैं. मैं इजराइल के लोगों से कहना चाहता हूं कि उनका साहस, उनकी प्रतिबद्धता, उनकी बहादुरी अद्भुत है. यह आश्चर्यजनक है.अमेरिकी फाइनेंशियल डिपार्टमेंट ने बुधवार को ईरान समर्थित फिलिस्तीनी समूह हमास से जुड़े 9 लोगों और एक यूनिट के खिलाफ आतंकवाद से संबंधित प्रतिबंध लगाए हैं.अमेरिका के ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने एक बयान में कहा कि बच्चों सहित इजरायली नागरिकों के क्रूर नरसंहार के बाद अमेरिका हमास के फाइनेंसरों और सुविधा देने वालों को निशाना बनाने के लिए त्वरित और निर्णायक कार्रवाई कर रहा है.


वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि ऐसा मालूम होता है कि गाजा के अल-अहली अस्पताल में विस्फोट इजरायल के बजाय गाजा के आतंकवादी समूहों की वजह से हुआ है. उन्होंने कहा कि मैं कल गाजा के अस्पताल में हुए विस्फोट से बहुत दुखी और गुस्से में हूं. जो मैंने देखा है उसके आधार पर ऐसा लग रहा है कि यह दूसरी ओर से किया गया था. उन्होंने कहा कि हम सार्वजनिक रूप से इज़राइल के साथ खड़े हैं

Related Articles

Back to top button