Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
सरगुजा-अंबिकापुर

Sarguja: दस महीनों बाद जिपं उपाध्यक्ष पद का चुनाव, सर्वसम्मति से स्वास्थ्य मंत्री के भतीजे आदित्येश्वर की ताजपोशी

शिव शंकर साहनी @सरगुजा। जिले के जिला पंचायत उपाध्यक्ष पद विगत दस महीनों से रिक्त पड़े सरगुजा जिपं उपाध्यक्ष पद के लिए आखिरकार चुनाव करवाया गया।

बता दें कि जिपं उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद से यह पद जिपं में रिक्त पड़ा हुआ था। वही एक वर्ष से योजनाओं सहित शिक्षा स्थाई समिति की बैठक भी नही हो सकी है. साथ ही कांग्रेस के अंदर खाने में हमेशा से इसकी चर्चा होती रहती थी.  अब जिला पंचायत में कांग्रेस समर्थित सदस्यों के पूर्ण बहुमत के कारण उपाध्यक्ष की सीट पर सरगुजा राजपरिवार से जिला पंचायत सदस्य व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के भतीजे आदित्येश्वर शरण सिंहदेव की ताजपोशी हो गई है और यह चुनाव महज औपचारिकता मात्र थी. जहां नए जिपं उपाध्यक्ष का चुनाव सर्वसम्मति से हो गया है.

इधर 14 सदस्यीय सरगुजा की जिला पंचायत में कांग्रेस समर्थित 11 सदस्यों ने अपनी सरकार बनाई थी..जबकि जिपं में भाजपा समर्थित सदस्यों की संख्या 3 है. जिपं अध्यक्ष पद के लिए मधु सिंह की ताजपोशी हुई थी.

वही इस चुनाव में 3 भाजपा प्रत्याशी शामिल नही हुए. नव निर्वाचित उपाध्यक्ष ने कहा कि अपनी ही सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौरान के जगह चुनाव हुए लेकिन सरगुजा जिला उपाध्यक्ष का चुनाव नही करवाया गया.

साथ ही कहा कि पिछले 10 महीनों से चुनाव नही होने से सरकार की कई योजनाओं का क्रियान्वयन में नही हुआ है। बाईट01ए एल ध्रुवपीठासीन अधिकारीसरगुजा बाईट02आदित्येश्वर शरण सिंह देवनव निर्वाचित जिला उपाध्यक्षसरगुजा

Related Articles

Back to top button