देश - विदेश

Vaccine लगते ही दो महिलाओं की बिगड़ी तबीयत, भारत में दिखा पहला मामला, टीका लगते ही सांस लेने में हुई दिक्कत

चंडीगढ़। (Vaccine) गुरुग्राम में टीकाकरण में शामिल हुईं दो महिलाओं की तबियत बिगड़ गयी है। एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री है तो दूसरी आशा कार्यकर्ता।

दरअसल पहले चरण के वैक्सीनेशन में फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स का टीकाकरण हुआ। इसमें गुरुग्राम की आगनबाड़ी और आशा बहुओं को टीका लगा। हालांकि टीका लगने के बाद उनकी तबियत बिगड़ी गयी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आनंदलता का ब्लड प्रेशर बढ़ने से सांस लेने में दिक्कत होने लगी।

Chhattisgarh: संरक्षण क्षमता महोत्सव का विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गृहमंत्री ने किया उद्घाटन

जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा।(Vaccine)  डॉक्टरों की टीम की देखरेख में दवाई दिए जाने के डेढ़ घंटे के बाद उनकी तबीयत ठीक हुई। इसके अलावा आशा कार्यकर्ता को भी बेचैनी होने लगी हालंकि दवाई देने के बाद उनकी हालत भी सामान्य हो गयी।

Chhattisgarh: महिला एवं बाल विकास और समाज कल्याण विभाग की बजट तैयारियों की समीक्षा, मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित

(Vaccine) बताया जा रहा है कि दोनों महिलाओं को ‘कोवैक्सीन’ लगाई गई थी। गुरुग्राम में 6 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चल रहा है। जिसके में 5 केंद्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गयी, वहीं चौमा स्थित डीपीएसजी स्कूल में ‘कोवैक्सीन’ का टीका लगाया गया। वैक्सीनेशन से पहले स्वास्थ्यकर्मियों से सहमति पत्र भरवाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button