सरगुजा-अंबिकापुर

Bang: भयानक ब्लास्ट से दहला ये इलाका, देखिए भयावह हादसे की तस्वीरें

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Bang) मैंनपाट में बालको का बाक्साइट माइंस के बारूद स्टोर में सालों से रखे गए बारूद को बंद पड़े माइंस में डिस्पोज करते समय जोरदार धमाका हुआ। इसकी वजह से पूरा गांव हिल गया। दर्जनों मकान क्षतिग्रस्त हो गए। दीवारों में दरारें आ गईं। इतना ही नहीं दो कार भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

 

(Bang)हालांकि शाम छह बजे ब्लास्ट होने से पूरे नुकसान का पता नहीं चल सका है। हालांकि बताया जा रहा है कि कई लोगों के कान में सुनाई भी देना बंद हो गया है।

केसरा के ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार को शाम छह बजे अचानक ब्लास्ट हुआ, लोगों का कहना है कि इतना खतरनाक ब्लास्ट कभी नहीं हुआ। माना जा रहा है कि बहुत अधिक बारूद को एक साथ डिस्पोज किया गया। इसकी वजह से ऐसा हुआ है।

Bemetara news  यूरिया की किल्लत, जिला पंचायत सभापति ने कलेक्टर को लिखी चिट्‌ठी, की मांग

(Bang)बताया जा रहा है केसरा निवासी सेस यादव बालको में गार्ड के पद पर है और उसकी स्विफ्ट डीजयर कार माइंस से 500 मीटर दूर खड़ी थी।

 

इसके बाद भी उसके परखच्चे उड़ गए। इतना ही नहीं इसके अलावा एक और कार क्षतिग्रस्त हो गया। इसके अलावा अब तक दर्जनभर पक्के मकान जर्जर हो गए। बताया जा रहा है कि बालको का खदान यहाँ कई सालों से बंद है। इसके कारण बालको प्रबंधन बारूद घर से पुराने बारूद के स्टॉक को निकालकर डिस्पोज कर रहा था।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button