सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur के इस ग्राम पंचायत में ग्राम सभा का नहीं कोई औचित्य, सचिव सरपंच की चलती है मनमानी

लूंड्रा। (Ambikapur) सरगुजा जिले के लुंड्रा विकासखंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत में हुई ग्राम सभा का निर्णय का भी कोई औचित्य नहीं होता है .

(Ambikapur) दरअसल आपको बता दें कि सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा द्वारा लुंड्रा विकासखंड अंतर्गत चार ग्राम पंचायतों में रविवार को विशेष ग्राम सभा का आयोजन कर गोठान समिति की गठन करने निर्देश जारी किया था.

लूंड्रा के ग्राम पंचायत रघुनाथपुर में रविवार को ग्राम के वरिष्ठ नागरिक सहित पंच सरपंच को सचिवालय भवन में आयोजित ग्राम सभा में तो बुलाई गई। (Ambikapur) लेकिन हैरानी की बात यह है ग्राम सभा में उपस्थित गांव के वरिष्ठ लोगों द्वारा गोठान समिति की गठन सबकी सहमति से किया गया.

लेकिन हैरानी की बात तो यह है की जैसे ही ग्राम सभा का समापन किया गया। वैसे ही पता चला की ग्राम पंचायत के सरपंच पति अनुक साय, सचिव साहरु राम और कुछ अन्य दो चार व्यक्तियों द्वारा गोठान समिति में शामिल लोगो के नाम व पद की अदला-बदली कर दी गई.

सबसे हैरानी की बात यह है कि पूर्व से इसी तरह ग्राम पंचायत रघुनाथपुर में ग्राम सभा तो बेशक की जाती है लेकिन ग्राम सभा के अंत में जब सभी लोगो अपने-अपने घर वापस चले जाते हैं. तब सरपंच, सचिव मनमानी तरीके से प्रस्ताव पारित कर ग्रामीणों को अंधेरे में रख उनका दुरुपयोग करते हैं.

Related Articles

7 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button