बालोद

Corona: संक्रमण काल के बाद यहां पहुंची ट्रेन, इन नियमों का करना होगा पालन, नहीं तो चुकाना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना

शिव जायसवाल@बालोद। (Corona) कोरोना वायरस संक्रमण काल के बाद से 5 महिने बाद बालोद जिले में ट्रेन पहुंची. जिसको लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिला अब रायपुर से निकलकर जाने वाली यह ट्रेन नक्सलियों की मांद में घुसकर वापस आएगी.

(Corona) पहले दिन रायपुर से केवटी तक बस ट्रेन का संचालन किया जा रहा है. वही कल से क्योंकि से वापस रायपुर के लिए ट्रेन जाएगी. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन केवल एक ही राउंड मारेगी और नियमों का पालन करना बेहद अनिवार्य रहेगा। बिना अनुमति के प्लेटफॉर्म में भीड़ बढ़ाने पर जुर्माने का भी प्रावधान रखा गया है।

5 महीने बाद जब बालोद में ट्रेन के हॉर्न सुनाई दी। लोगों में इसको लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। मगर पहले दिन ट्रेन में ना के बराबर भीड़ नजर आई।

Janjgir champa: 3 दिन की बारिश… और करोड़ों रुपए की चमचमाती पक्की सड़क का हुआ ऐसा हाल, अब चलने में लगता है डर..देखिए

(Corona) रेलवे प्रबंधन का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए यहां ट्रेन संचालित किया जा रहा है। पहली बार यात्रा करने वाले यात्रियों ने बताया कि काफी सुविधा का अनुभव हो रहा है। हम लोगों को रोजाना अपने कार्य से दुर्ग भिलाई रायपुर जैसे शहरों में आना जाना पड़ता है वही वनांचल के एक नागरिक ने बताया कि वनांचल की सब्जियां और फल सूखे फल आदि लेकर वे शहरों में व्यापार करने जाते हैं। इस ट्रेन के संचालन से इससे काफी लाभ होगा।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button