बिलासपुर

Bilaspur news: राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी करेंगे नए कांग्रेस भवन का शिलान्यास

उपेन्द्र त्रिपाठी@बिलासपुर। (Bilaspur news) ज़िला ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी और शहर अध्यक्ष प्रमोद नायक ने बताया कि पूर्व प्रधान मंत्री,भारत रत्न,शहीद राजीव गांधी की 77 वीं जयंती के पावन अवसर पर 20 अगस्त को कांग्रेस भवन के पास  नये  कांग्रेस भवन की नींव कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी और  राहुल गांधी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से  रखी जायेगी ।

(Bilaspur news) इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,छत्तीसगढ़ के प्रभारी महासचिव  पी एल पुनिया, अध्यक्ष  मोहन मरकाम भी  वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे । अध्यक्ष ने  बताया कि  पूर्व प्रधान मंत्री शहीद राजीव गांधी की जयंती को अक्षुण्ण रखने के लिए यह ऐतिहासिक पल होगा । 20 अगस्त को  सोनिया गांधी और राहुल गांधी ” किसान न्याय योजना की और गोधन न्याय योजना की राशि जारी करेंगे। जिसके,पश्चात छत्तीसगढ़ के 22 जिलों में नये  कांग्रेस भवन की नींव रखेंगे।

प्रवक्ता शहर कांग्रेस कमेटी ऋषि पांडेय, ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी धन्यवाद करते है जिन्होंने बिलासपुर सहित 22 जिलो में नये कांग्रेस भवन बनाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है ,आज़ादी के 70 वर्ष बाद भी कई जिलों में कांग्रेस का एक भवन नही था ,जहां बैठक करने के लिए निजी आवास या स्कूल आदि में करना पड़ता था ,मुख्यमंत्री के दृढ़ निश्चय के कारण एक वर्ष के भीतर में सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस का अपना भवन होगा ।

(Bilaspur news)  कार्यक्रम में विधायक,पूर्व सांसद,पूर्व विधायक , प्रदेश पदाधिकारी,ज़िला पदाधिकारी,शहर पदाधिकारी,ज़िला / शहर के सभी ब्लाक पदाधिकारी,निर्वाचित जन प्रतिनिधि -पार्षद गण ( नगर निगम,नगर पालिका,नगर पंचायत ) , ज़िला पंचायत,जनपद पंचायत,आदि ,सेवा दल,महिला कांग्रेस,सेवा दल,युवा कांग्रेस,किसान कांग्रेस,एन एस यू आई,आई टी सेल,झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ,मोर्चा संगठन,अनुशांगिक संगठन,सहित सभी कांग्रेस कार्यकर्ता, इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनेंगे ।

कोरोंना 19 महामारी  को ध्यान में रखते हुए सभी कांग्रेसजन मास्क लगाना न भूले और सोशल डिस्टनसिंग का पालन करे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button