धमतरी

Corona से फीका पड़ा गणेश उत्सव का आकर्षण, अब ऐसे मनाया जा रहा पर्व

संदेश गुप्ता@धमतरी। ( Corona )शहर में सत्यम गणेश उत्सव समिति बनिया तालाब आमापारा द्वारा इस साल भी तालाब में गणेश उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। भगवान गणेश की स्थापना कर श्रद्धालुओं द्वारा विशेष पूजा अर्चना की जा रही है।

( Corona )गौरतलब है कि सत्यम गणेश उत्सव समिति द्वारा बनिया तालाब में पिछले 15 सालों से भगवान गणेश की प्रतिमा की स्थापना करते आ रहे हैं। समिति के कार्यकर्ताओ का कहना है कि भगवान गणेश विघ्नहर्ता है। इसलिए कोरोनावायरस से भी जल्द छुटकारा मिल जाएगा। उन्होंने बताया कि बनिया तालाब का गणेश उत्सव शहर में एक आकर्षण का केंद्र बनी रहती है।

Janjgir champa: पानी-पानी रे….बाढ़ से बेहाल ये गांव, जायजा लेने पहुंचे जिलाअध्यक्ष, कही ये बात , वीडियो

( Corona )यहां हर साल कार्यकर्ताओं द्वारा तालाब में गणेश की स्थापना कर आने जाने के लिए रास्ता का निर्माण किया जाता है, लेकिन इस साल करोना काल के चलते समिति ने तालाब की दूरी में प्रतिमा स्थापना के बजाय नजदीक में ही स्टेज बनाकर प्रतिमा स्थापना की है। कार्यकर्ता तिलेश्  सिन्हा राजू सिन्हा विशाल यादव कमलेश पटेल ने बताया कि बीते सालों में समिति की ओर से बनिया तालाब में श्री राम सेतु का निर्माण किया गया था।

इसके अलावा क्षीरसागर, स्वस्तिक, डगर फूल और समुद्र मंथन की झांकी भी सजाई गई थी। जो बेहद आकर्षण का केंद्र रही। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करते हुए इस साल गणेश उत्सव मनाया जा रहा है। इसमें छोटे बच्चों में भारी उत्साह देखा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button