छत्तीसगढ़रायपुर

Raipur news: सालासार वेलफेयर सोसायटी ने किया एम्स के चिकित्सकों का सम्मान , संसदीय सचिव विकास उपाध्याय भी थे मौजूद

रायपुर। (Raipur news) सरोना के सालासार कालोनी में रहने वाले एम्स के चिकित्सकों, सुरक्षा गार्डों का आज सालासार वेलफेयर सोसायटी ने सम्मान किया है। एम्स के अधिकतर चिकित्सक व मेडिकल स्टॉफ सालासार ग्रीन्स कालोनी में ही रहते हैं। कोविड-19 संक्रमण की शुरूआती काल से ही सभी चिकित्सकों ने दिन-रात एक करते हुए जिस तरह इस माहामारी के खिलाफ अपना अमूल्य योगदान दिया है, वह प्रशंसनीय है।

(Raipur news) इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज सालासार वेलफेयर सोसायटी (कालोनी) के रहवासियों ने एम्स में पदस्थ एवं कालोनी में रहने वाले चिकित्सकों डा. अनिल गोयल, डा. दिबाकर साहू, डा. राकेश गुप्ता, डा. सुनील, डा. वरुण, डा. अनिरुद्ध, डा. सिद्धार्थ के साथ हीसफाई कर्मचारियों, सुरक्षा गार्डों का सम्मान किया है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में रायपुर पश्चिम के विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपध्याय विशेष रूप से उपस्थित थे। सालासार वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों व कालोनीवासियों ने कहा कि यह गर्व की बात है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम व इसके समुचित उपचार के लिए दिन-रात मेहनत करने वाले एम्स के चिकित्सक उनके ही सोसायटी में रहते हैं। यहां के चिकित्सकों ने जिस तरह से कोविड-19 के खिलाफ जारी जंग में अपना अहम योगदान दिया है, उसकी प्रशंसा न केवल आज राज्य में बल्कि देश के साथ विदेशों में भी हो रही है।

एम्स रायपुर के चिकित्सकों के अथक मेहनत व सच्ची लगन की चर्चा आज पूरे देश में है। सोसायटी के सदस्यों ने कहा कि चिकित्सकों को भगवान का रूप कहा जाता है और यह अत्यंत सौभाग्य की बात है कि एम्स के चिकित्सक उनके अपने कालोनी के रहवासी हैं। इस अवसर पर मुख्य अतिथि संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने एम्स के चिकित्सकों का सम्मान करते हुए कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जारी जंग में उनके अमूल्य योगदान की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। आज कोरोना काल में भी छत्तीसगढ़ राज्य देश के अन्य राज्यों के मुकाबले सुरक्षित बना हुआ है तो वह सिर्फ इन चिकित्सकों के सच्ची मेहनत व लगने के कारण ही है। एम्स के चिकित्सकों ने जिस तरह से कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए जी-जान से प्रयास किया है,

वह पूरे देश चर्चा व प्रशंसा का विषय बना हुआ है। इसी तरह एम्स के सुरक्षा गार्डों का भी सम्मान किया गया। एम्स के कई सुरक्षा गार्ड भी इसी कालोनी में रहते हैं, लॉकडाउन में जब लोग अपने-अपने घरों में सुरक्षित बैठे थे, ऐसे वक्त में भी इन सुरक्षा गार्डों ने पूरी ईमानदारी के साथ व सुरक्षा की परवाह किए बैगर पूरी मुस्तैदी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया है। सम्मान समारोह में मुख्य रूप से संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के साथ ही सोसायटी के अध्यक्ष राजेश खरे, उपाध्यक्ष अनिल तिवारी, , सचिव डीएल साहू, कोषाध्यक्ष विनीत अग्रवाल, दिलीप षडग़ी, सुबोध मित्रा, गौतम मुखर्जी, विनोद पिस्वे, अखिलेश, अशोक कुमार, श्रीमती वंदना अग्रवाल, श्रीमती रंजना तिवारी, वंदना खरे, इंदू साहू के साथ ही बड़ी संख्या में सोसायटी के सदस्य उपस्थित थे।

सीएम सहायता कोष में 11 हजार का सहयोग

चिकित्सकों, सफाई कर्मचारियों, सुरक्षा गार्डों के सम्मान के बाद सरोना स्थित सालासार ग्रीन्स कालोनी-सालासार वेलफेयर सोसायटी ने आज संदीय सचिव विकास उपाध्याय के हाथों मुख्यमंत्री सहायता कोष में 11 हजार की सहयोग राशि प्रदान की है। इस अवसर पर सोसायटी के अध्यक्ष राजेश खरे, उपाध्यक्ष अनिल तिवारी, सचिव डीएल साहू, कोषाध्यक्ष विनीत अग्रवाल, विवेक सचिदेव आदि उपस्थित थे। श्री उपाध्याय ने सोसायटी के सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना जैसे वैश्विक महामारी के दौरान मानव जीवन पर उत्पन्न संकट के बीच सोसायटी द्वारा दिया गया सहयोग अमूल्य व प्रशंसा के योग्य है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button