क्राईम

Raipur: राजधानी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जब कार की ली तलाशी, ये देख रह गई दंग

रायपुर। (Raipur) तेलीबांधा पुलिस ने ढाई किलो सोने के साथ 1 संदेही को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति के पास से ढाई किलो के सोने के बिस्किट बरामद हुए है. बहरहाल आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक राजधानी पुलिस को सूचना मिली की स्विफ्ट डिजायर कार में एक व्यक्ति सोना लेकर बिक्री करने के लिए महासमुंद से रायपुर (Raipur) आ रहा है. सूचना पर एसपी के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक माहेश्वरी प्रभारी सायबर सेल रमाकांत साहू मौके के लिए रवाना हुए।

Lockdown: इस दिन से जिले में 7 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, सिर्फ…

(Raipur)  इसी दौरान महासमुंद से रायपुर की ओर आ रही स्विफ्ट डिजायर को तेलीबांधा के मैग्नेटो मॉल के सामने रोका गया। जिसमें सवार व्यक्ति से पूछताछ की गई। जिसने अपना नाम डीडी नगर निवासी अशोक बेरा बताया।

पुलिस को कर रहा था गुमराह

जब सोना के संबंध में पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी टीम को गुमराह करने लगा. जिसके बाद पुलिस की टीम ने कार की तलाशी ली.

तलाशी के दौरान वाहन में सोना रखा पाया गया। टीम सोने के संबंध में वैध दस्तावेज या किसी प्रकार की अन्य कागजात प्रस्तुत करने कहा । मगर अशोक बेरा के द्वारा सोना के संबंध में किसी भी प्रकार का कोई वैध दस्तावेज या अन्य कागजात नहीं दिखा पाया।

पं. बंगाल से खरीदने की कही बात

टीम द्वारा पूछताछ करने पर अशोक बेरा ने बताया कि वह सोना को पश्चिम बंगाल के किसी व्यक्ति से खरीदा था। जिसे वह  जेवर बनाकर बिक्री करने के लिए रायपुर ला रहा था। वह टैक्स की चोरी भी कर रहा था।

पुलिस ने गाड़ी और सोने को किया जब्त

टीम ने ढाई किलो सोने के बिस्किट और स्विफ्ट कार को जप्त कर लिया गया है. जिसकी कीमत 1.25 करोड़ के करीब आंकी गई है.आरोपी के खिलाफ धारा 102 के तहत कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने इसकी सूचना आईटी विभाग को दे दी है। आगे की कार्रवाई आईटी विभाग द्वारा की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button