राजनांदगांव

Rajnandgaon: बारिश बनी मुसीबत, उफान पर नदियां, कई इलाकों से टूटे संपर्क, देखिए चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी का वीडियो

अवधेश यादव@राजनांदगांव। (Rajnandgaon) जिले में बीते 3 दिनों से जिलेभर में हो रही लगातार बारिस से नदी नाले उफान पर है। शिवनाथ नदी का जलस्तर बढ़ जाने से नदी में बाढ़ की स्थिति है और कई रास्ते बंद हो गए हैं।

(Rajnandgaon) बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। साथ ही नदी नाले उफान पर है। जिले की मुख्य नदी शिवनाथ का जलस्तर भी इस 3 दिनों की बारिश में काफी बढ़ गया है। नदी में बाढ़ के हालात नजर आ रहे हैं। अंबागढ़ चौकी क्षेत्र के मोंगरा बैराज से दो गेट खोल कर पानी लगातार छोड़ा जा रहा है। जिससे राजनांदगांव शहर के मोहारा स्थित शिवनाथ नदी का छोटा पुल पानी में डूब गया है। यहां पुराना पुल डूबने के साथ ही बांध के समीप बनी सीढ़ियों के उपर पानी भर आया है।

(Rajnandgaon) वहीं जिले के खैरागढ़, डोगरगढ़, गंडई , छुईखदान, अंबागढ़ चौकी,  मोहला, मानपुर क्षेत्र की नदियां भी उफान पर नजर आ रही है। जिले के घुमरिया बैराज, सूखा नाला बैराज, मोगरा बैराज, तेंदू नाला सहित अन्य बैराज में काफी जलभराव महज इन 3 दिनों के भीतर ही हो गया है।

 Jagdalpur: मुख्यधारा से जुड़ा एक और नक्सली, नक्सलियों की खोखली विचारधारा से त्रस्त होकर उठाया फैसला, एसपी ने दी….

लगातार हो रही बारिश के चलते हैं खैरागढ़ और दुर्ग मार्ग बंद हो गया है। वहीं जिले के कुछ वनांचल क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कों पर भी पानी भरा है और मार्ग बंद हो गए हैं।

सावन के सूखे के बाद अब हो रही इस बारिश से किसानों को राहत तो मिली है लेकिन अधिक बारिश भी किसानों के लिए मुसीबत का सबब बन सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button