रायपुर

Raipur सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष ने पीएम को लिखी चिट्‌ठी, की ये मांग

रायपुर। (Raipur) आम जनता की पसंद और खासकर उत्तर भारत के हिन्दी भाषी के लोग 20 कैरेट की ज्वेलरी ज्यादा बनवाते है क्योंकि इसकी मजबूती अत्याधिक रहने के साथ ही कम वजन में बनते है। लेकिन अभी वर्तमान समय में 20 कैरेट स्वर्ण आभूषणों पर हॉल मार्किंग की मान्यता नहीं मिलने के कारण वे इसका आर्डर नहीं ले पा रहे है। (Raipur) सराफा व्यापारियों की मांग पर रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 20 कैरेट के स्वर्ण आभूषणों पर हॉल मार्किंग की मान्यता प्रदान करने का अनुरोध किया है ताकि वे दशहरा और दीपावली के त्यौहारी सीजन में इसका आर्डर ले सकें।

Janjgir Champa: महिला के कनपटी पर कट्टा रखकर देने लगा जान से मारने की धमकी, फिर…पढ़िए पूरी खबर

(Raipur) हरख मालू ने प्रधानमंत्री को भेज गए पत्र के संदर्भ में बताया कि देश भर की जनता की पहली पसंद और खासकर उत्तर भारत के हिन्दी भाषी लोगों के द्वारा पसंद किए जाने वाली 20 कैरेट की ज्वलेरी प्रमुख है। क्योंकि यह ज्वेलरी अत्याधिक मजबूत होने के साथ ही कम वजन में बनते है। प्रधानमंत्री से अनुरोध करते हुए श्री मालू ने बताया कि 20 कैरेट स्वर्ण आभूषण को हॉल मार्किंग की मान्यता प्रदान की जाए ताकि पूरे देश के साथ ही खासकर हिन्दी भाषी क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिल सकें। प्रधानमंत्री से आशा करते है कि वे सराफा व्यवसासियों की मांग को ध्यान में रखते हुए सहानुभूमिपूर्वक विचार शीघ्र ही 20 कैरेट स्वर्ण आभूषणों पर हॉल मार्किंग की मान्यता प्रदान कर देंगे।

Bemetara: लापरवाही या दुर्घटना को कर रहे आमंत्रित, शिकायत पर शिकायत, मगर नहीं सुधरा 11 हजार वोल्ट का झूलता बिजली का तार, पढ़िए पूरी खबर

मालू ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जैसे ही 20 कैरेट स्वर्ण आभूषणों पर मान्यता प्रदान कर दी जाएगी तत्काल सराफा व्यापारी दशहरा और दीपावली त्यौहार की तैयारी में जुट जाएंगे और आम जनता की मांग के अनुसार वे 20 कैरेट स्वर्ण आभूषण का आर्डर लेकर तैयार कर उन्हें  त्यौहार से पहले बनाकर दे सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button