देश - विदेश

News of relief: हफ्तेभर से स्वेज नहर में फंसा जहाज आज हटा, अब निकल सकेंगे 367 जहाज

नई दिल्ली। (News of relief) पिछले एक हफ्ते से स्वेज नहर में अटकी जहाज को आज हटा लिया गया है. जहाज के हटने से 367 जहाजों का रास्ता क्लीयर हो गया है. बता दें कि चीम से नीदरलैंड के पोर्ट रोटेरडम जा रहा एमवी एवर गिवेन की जहाज तेज हवा की वजह से घूमकर अटक गया था. जिसकी वजह 367 जहाज समुद्र में फंस गई थी.

(News of relief)  मिस्त्र के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि हफ्तेभर से फंसा बड़ा मालवाहक जहाज  आज (सोमवार) को आखिरकार हट ही गया. (News of relief) इस बात की जानकारी मिस्त्र के अधिकारियों ने दी है. अधिकारियों के मुताबिक, एक हफ्ते से स्वेज नहर में फंसे जहाज को हटा दिया गया है. इस जहाज का नाम ‘एमवी एवर गिवेन’ था, जो 400 मीटर लंबा और 59 मीटर चौड़ा था. ये जहाज चीन से नीदरलैंड्स के पोर्ट रोटेरडम जा रहा था.

आखिर कैसे फंसा जहाज

मचीन से नीदरलैंड के पोर्ट रोटेरडम जा रहा था. तभी रास्ते में स्वेज नहर में जहाज घूम गया और अटक गया. इससे नहर का रास्ता ब्लॉक हो गया. मिस्त्र के अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी एपी को बताया था कि तेज हवा की वजह से जहाज घूम गया और फंस गया. क्योंकि जिस दिन (23 मार्च) को ये जहाज नहर में फंसा था, उस दिन यहां 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही थी. अधिकारियों के मुताबिक, स्वेज नहर से हर दिन 50 के आसपास जहाज गुजरते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button