छत्तीसगढ़रायपुर

Chhattisgarh news: वन अफसरों तथा वन कर्मियों के लिए नया आदेश जारी, मगर विरोध में कर्मचारी, जानें क्या है वजह

रायपुर. (Chhattisgarh news) छत्तीसगढ़ में वन विभाग के अमले में कसावट लाने फील्ड में काम करने वाले वन अफसरों तथा वनकर्मियों के लिए वन मुख्यालय ने एक नया आदेश जारी किया है। जारी आदेश के मुताबिक फील्ड में काम करने वाले अफसरों और वनकर्मियों को पैगोन ऐप से ड्यूटी समय में अब हर तीन घंटे में अपने लोकेशन की जानकारी देनी होगी। वहीं इस ऐप का छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ ने विरोध किया है।

(Chhattisgarh news) आदेश के विरोध में प्रदेश के करीब 80 हज़ार वन कर्मचारियों ने  वन कर्मचारियो ने एप ही अनइंस्टॉल  कर दिया है। कर्मचारियों का कहना है कि कोई भी शासकीय कर्मी 8 घण्टे ही ड्यूटी करता है। हर 3 घण्टे में फील्ड पर रहकर रिपोर्ट करना मानवाधिकार के खिलाफ है।सरकार अगर फैसला वापस नही लेती तो कर्मचारी अदालत तक जाएंगे।

National news: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पर बड़ी खबर, अस्पताल ने तबियत को लेकर दी ये जानकारी, ऐसी है हालत

(Chhattisgarh news) दरअसल छत्तीसगढ़ के वन विभाग का तर्क है कि वनों की अवैध कटाई और शिकार की घटनाएं रोकने के लिए और अफसरों और वनकर्मियों की फील्ड पर मौजूदगी में कसावट लाने के लिए फील्ड से फोटो खींचकर पैगोन ऐप में अपलोड कर भेजने के लिए यह आदेश जारी किया गया है।

इस ऐप को पहले सघन वनक्षेत्र में तैनात वनकर्मियों और अफसरों के लिए अनिवार्य किया गया था, जिसे बाद में पूरे राज्य के वनकर्मियों और अफसरों के लिए लागू कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button