विशेष

UP के इस गांव में 2 महीने में 100 से अधिक लोगों की मौत, हेल्थ सेंटर तक नहीं

गोरखपुर। (UP) यूपी के गोरखपुर (Gorakhpur) के सरदार नगर ब्लॉक के गौनर गांव में पॉजिटव केस और मरने वालों का आंकड़ा चौकाने वाला है. यहां दो महीने में हुई 100 मौतों से लोग हैरान हैं. हैरत की बात ये है कि 15 हजार की आबादी वाले इस गांव में कोई भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नहीं है.

 गोरखपुर से 30 किलोमीटर दूर ऐतिहासिक चौरीचौरा तहसील के सरदार नगर ब्लॉक के गौनर गांव में दो महीने में 100 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से अधिकतर पॉजिटिव रहे हैं तो वहीं बाकी को भी बुखार, सर्दी-खांसी के साथ सांस लेने में परेशानी रही है.

गांव के हर घर में कोई न कोई पॉजिटिव है. यहां तक कि इस गांव के प्रधान भी पॉजिटिव हैं. यही वजह है कि यहां पर कोई न तो घर से निकलना चाहता है और न ही किसी से बात करना चाहता है. लोग अगल-बगल के घरों में जाने से भी डर रहे हैं, इसकी वजह भी साफ है दो महीने में हुई 100 मौतों ने इस गांव के लोगों में खौफ पैदा कर दिया है.

 गांव के रहने वाले पप्पू तिवारी बताते हैं कि इस गांव की आबादी 15 हजार है. वे कहते हैं कि दो महीने में अप्रैल से लेकर अब तक 100 लोगों की मौत हो गई है. इनमें से अधिकतर कोरोना से मरे हैं. ज्यादातर की मौत असामयिक ही है. टेस्टिंग होती, तो पता चलता कि मौत कैसे हुई.

पप्पू ने बताया कि यहां पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भी नहीं है, यहां के प्रधान कैलाश निषाद को भी कोरोना हो गया है. वो भी आईसोलेशन में हैं. गांव में डर का माहौल है और अस्पताल में कहीं कोई जगह नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button