महासमुंद

Mahasamund: अंतरराज्यीय गिरोह का पदार्फाश, अय्याशी के लिए लोगों से करते थे लूट, पुलिस ने किया गिरफ्तार, ऐसे खुला पोल

मनीष@महासमुंद।   (Mahasamund) राहगीरों को लूट कर अपनी शौक पूरा करने वाले 6 अन्तरराज्ययी लुटेरों को महासमुन्द जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

(Mahasamund) लुटेरों  के पास से  44 हजार 8 सौ नगद, एक देशी कट्टा 315 बोर, 2 जिंदा कारतूस, एक चपड़, 3 चाकू, 4 मोटर साइकिल पुलिस ने बरामद किया है। सभी आरोपियों पर भादवि की धारा 394, 34 आई पी सी , 25,27 आर्म्स एक्ट व 379 का मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है। (Mahasamund) आरोपियों ने छत्तीसगढ़ के लगभग 16 लोगों से लाखों रुपए लूट कर अपना शिकार बनाया है।

Gariyaband पुलिस की अनोखी पहल, नवनिहाल प्रतिभा प्रतियोगिता का हलचल, पुलिस परिवार के बच्चों को आगे बढ़ाने की पहल

आज स्थानीय कंट्रोल रूप में एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने जानकारी दी है कि 15 जनवरी को दोपहर ढाई बजे के लगभग धौराभाठा निवासी परमानंद साहू पिता रमेश साहू 50 वर्षीय किसान कोमाखान बैंक से 49 हजार रुपए निकाल कर आपने घर जाने को निकला था। 2 आरोपी मोटरसाइकिल से किसान के पास पहुंचे। रास्ते पूछने का बहाना कर सड़क पर साथ साथ चलते रहे।

Raipur: 31 लाख के लूट के आरोपी गिरफ्तार…कैशियर से रॉड से किया था हमला, आज शाम पुलिस करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

थोड़ी दूर साथ चलने के बाद जंगल मे सुने रास्ते का फायदा उठाकर आरोपियों ने किसान के मोटर सायकिल की चाबी निकाल ली। वाहन रोककर किसान के जेब मे रखे 49 हजार रुपये लेकर दोनों घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। लूट की घटना का शिकार किसान रास्ते से वापस कोमाखान थाना पहुंचकर अज्ञात आरोपियों खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया। कोमाखान पुलिस ने किसान की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ 392 का मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया था।

गौरतलब है कि एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने 4 टीम बना कर जांच शरू की। पुलिस को प्रार्थी के बताए हुलिये के आधार पर सीसीटीवी फुटेज से पहचान की गई। पुलिस ने उसी आधार पर लूट के वारदात को अंजाम देने वाले 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन गिरफ्तार 6 आरोपियों में एक नाबालिग है।

सभी आरोपी उड़ीसा खरियार रोड निवासी है। सभी आरोपी उड़ीसा खरियार रोड के दुकानों में काम करते हैं । सभी आरोपी शुक्रवार साप्ताहिक अवकाश के दिन ही वारदात को अंजाम देकर बाकी दिन सामान्य काम करते थे। गिरफ्तार आरोपियों में रूपेश जोशी पिता पुन्नु राम जोशी 22 साल मामले का मास्टर माइंड है जो अपने साथ तोष राम, दुर्गेश, विद्या, अनूप और एक नाबालिग शामिल है।

Related Articles

76 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button