जिले

Mahasamund: 4 किलो सोने की ज्वेलरी, 32 लाख रुपए से अधिक की राशि, पुलिस का बड़ा खुलासा, देखिए Video

मनीष@महासमुंद। (Mahasamund) बिना दस्तावेज के करोड़ों रुपए की सोने और नकदी रकम उड़ीसा से रायपुर ले जा रहे 3 आरोपियों को सिघोड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आगे की जांच के लिए मामले को एसआईटी को सौपा गया है।

महासमुन्द पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने स्थानीय पुलिस कंट्रोल रूम में जानकारी देते हुए बताया है कि कल रात्रत सिंघोड़ा पुलिस को वाहन चेकिंग के दौरान एक स्विफ्ट डिजायर कार उड़ीसा की ओर से आ रही थी। जिसे जांच के लिए चेकिंग पांइट पर रोका गया। (Mahasamund) जांच के दौरान वाहन क्रमांक सीजी 04 एमजे 1150 से 4 किलो 480 ग्राम के सोने के ज्वेलर्स और 32.84 लाख से अधिक की राशि के साथ पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

चेंकिग के दौरान पुलिस को मिली सफलता

(Mahasamund) पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि कल सिंघोडा क्षेत्र के अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल में संदिग्ध वाहनों पर नजर रख कर चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान एक  सफेद रंग की स्वीफ्ट डिजायर कार तेज रफ्तार से ओडि़शा की ओर से आ रही थी। सिंघोड़ा पुलिस ने उक्त वाहन को रोक कर उसकी जांच की। कार के सीट के पीछे पुलिस को एक चैंबर बना दिखा। जिसके बाद पुलिस टीम को संदेह हुआ। तब पुलिस ने खुलवाकर इसे चेक किया है। चेंबर में अलग-अलग प्लास्टिक के बाक्स में रखा सोने की ज्वेलरी एवं नगदी रकम मिला।

3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने इस दौरान 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान वाहन चालक देवेन्द्र साहू, शरद शर्मा व भरत राजपूत को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि रायपुर के कुशल ज्वेलर्स सदर बाजार में काम करते हैं। मालिक सौरभ जैन के कहने पर 55 सौ ग्राम की ज्वेलरी ब्रिकी करने उड़ीसा गए थे। उड़ीसा में विभिन्न ज्वेलरी शॉप में सोने की ज्वेलरी बिक्री कर बिक्री रकम व शेष बचे ज्वेलरी को लेकर वापस रायपुर ले जाना बताया।

Chhattisgarh: संसद सत्र के पहले दिन इन मांगों को लेकर किसान 14 सितंबर को पूरे देश में करेंगे प्रदर्शन…पढ़िए
पुलिस ने इसे संबधित दस्तावेज आरोपियों से मांगा

पुलिस की टीम ने भरत राजपूत से नगदी रकम व ज्वेलरी के संबंध में दस्तावेज दिखाने की बात कही। वह कोई भी वैधानिक दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नकदी सहित पूरे ज्वेलरी को जप्त कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button