कोरिया

Guidelines: दशहरा पर्व के आयोजन के संबंध में दिशा निर्देश जारी, आखिर कैसा होगा इस बार का दशहरा?

संजय गुप्ता@कोरिया। (Guidelines) कलेक्टर एसएन राठौर द्वारा कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए दशहरा पर्व के आयोजन के संबंध में दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। आगामी दशहरा पर्व में जिले के विभिन्न स्थानो में संभावित पुतला दहन के संबंध में दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। पुतलों की ऊंचाई 10 फीट से अधिक न हो। पुतला दहन किसी बस्ती रहवासी इलाके में न किया जावे। पुतला दहन खुले स्थानों पर किया जाए।

(Guidelines)पुतला दहन कार्यक्रम में समिति के मुख्य पदाधिकारी सहित किसी भी हाल में 50 व्यक्तियों से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं होंगे।। उपरोक्त शर्तों के अधीन 10 दिवस के अनुविभागीय दंडाधिकारी के कार्यालय में निर्धारित शपथपत्र मय आवेदन देना होगा एवं अनुमति प्राप्त होने के उपरांत ही पुतला दहन की अनुमति होगी।

Raipur: प्रत्याशी चयन के लिए भाजपा चुनाव समिति की बैठक, पैनल में इन 4 लोगों के नाम शामिल

 (Guidelines)पुतला दहन कार्यक्रम में आने वाले सभी व्यक्तियों का नाम, पता, मोबाईल नंबर दर्ज किया जायेगा एवं आयोजन करने वाले व्यक्ति अथवा समिति 4 सीसीटीवी लगायेगा, ताकि उनमें से कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित होने पर कांन्टेक्ट ट्रेसिंग किया जा सके।

पुतला दहन में कहीं भी सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्वागत, भण्डारा, प्रसाद वितरण, पंडाल लगाने की अनुमति नहीं होगी। आयोजन में उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति को सोशल, फिजिकल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना एवं समय-समय पर सेनेटाईजर का उपयोग करना अनिवार्य होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button