धमतरी

Dhamtari: महिला आरक्षक की बहन के आंखों से छलके आंसू….कहा- जो मां पापा के लिए मैं नहीं कर पाई….मेरी बहन ने कर दिखाया….

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को धमतरी पुलिस  द्वारा’अभिव्यक्ति’जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर महिलाओं को कानून में प्रदत्त अधिकारों व योजनाओं के संबंध में जानकारी दी गई। 8 मार्च से 14 मार्च 2021 तक 7 दिवसीय महिला जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किए जाने हेतु कार्य योजना तैयार की गई है। (Dhamtari) जिसके आधार पर प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।

(Dhamtari) जहां एक सप्ताह तक चलने वाले कार्यक्रम में महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा, महिला दिवस के के अवसर पर हुए अनेक  संस्था,महिला पार्षद और धमतरी  में पदस्थ महिला आरक्षक के परिजनों का सम्मान किया गया।

 कहा जाता है कि जब गरीब घर की कोई महिला देश  प्रदेश जिला की सुरक्षा के लिए जाती है तो परिजन के आंखों में खुशियों की आंसू टपकने लगती इसी तरह पुलिस लाइन धमतरी में हुए महिला दिवस कार्यक्रम में देखने को मिला।

 जहां एक महिला आरक्षक सम्मान करने मंच पर बुलाया गया तो महिला आरक्षक की बहन के आंखों से आंसू छलकने लगे और अपनी बहन को इस मुकाम तक पहुंचने से भरी मंच पर रो पड़ी।

 महिला आरक्षक की बहन ने कहा कि जो काम है। अपने माँ पापा के लिए नही कर पाए वो काम हमारी छोटी बहन कर दिखाई। जब वह बचपन मे अपने पढ़ाई लिखाई के साथ  खेलों में रुचि रखतीं थी।

 लेकिन घर की परिस्थितियों को देखते वह हमारे घर के लिए  रोजी मजदूर भी करती थी और घर भी चलती थी,इस मुकाम तक पहुंचने से परिवार में बड़ी खुशी होती है।

Related Articles

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button