Uncategorized

Dhamtari: कोरोना में बाजार सुस्त, व्यापार मंदा, मगर रेत माफियाओं की चांदी-चांदी, कैसे जानिए

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) भले ही कोरोना के कारण बाजार सुस्त है. ज्यादातर व्यापार मंदा है. लेकिन धमतरी में रेत का कारोबार पूरी तेजी में है. अवैध खनन अवैध परिवहन के बाद रेत माफिया अब नये-नये तरीके अपना कर मोटी कमाई कर रहे हैं।

(Dhamtari) धमतरी शहर से लगे गांव लोहरसिंग में एक राईस मील में बड़े पैमाने पर रेत की अवैध डंपिंग कर के रखी गई है. नियमत: खनिज के भंडारण के लिये खनिज विभाग में नक्शा खसरा नंबर के साथ लाईसेंस लेना जरूरी होता है.

(Dhamtari) अगर लाईसेंस नहीं हो तो सारा माल अवैध हो जाता है. खनिज विभाग  इसे फौरन जब्त कर सकता है. लेकिन धमतरी का खनिज विभाग न तो अवैध खनन रोक पा रहा है. न हीं अवैध भंडारण.

Janjgir-Champa: सुबह-सुबह तालाब में नहाने को गई थी बुजुर्ग महिला…अचानक हुआ कुछ ये..घर में पसरा मातम

लोहरसिंग के राज राजेश्वरी खाद्य प्राईवेट लिमिटेड में दिन रात ट्रैक्टरों से रेत लाकर डंप किया जा रहा है. जिसे फिर से ऊंचे दाम पर बेचा जा रहा है. इस मामले में जब हमने जिला खनिज अधिकारी सनत साहू से फोन पर जानकारी मांंगी तो  उन्होने बताया कि लोहरसिंह गांव के किसी राईसमील को कोई लाईसेंस जारी नहीं किया गया है.

Ambikapur: जब गुस्साएं ग्रामीणों ने NH43 पर फूंका खाद्य मंत्री का पुतला….देखिए Video

खनिज अधिकारी ने संबंधित फर्म पर जल्द कार्रवाई करने की बात भी कही. इधर राईसमील संचालक खुद मौके पर मौजूद नहीं था. फोन पर भी उनसे संपर्क नहीं हो पाया .लेकिन एक बात तय है कि इस अवैध डंपिंग का रेत के काले कारोबार से सीधा संपर्क है. देखना होगा कि कब तक खनिज विभाग इस मामले में कार्रवाई करता है..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button