धमतरी

Dhamtari: कोरोना का दूसरा ड्राई रन जारी, जानिए मॉक ड्रिल की पूरी प्रकिया

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) जिले में कोरोना वैक्सिनेशन का ड्राई रन या मॉक ड्रिल किया गया। जिले में अर्बन इलाके के लिए गर्ल्स स्कूल, रूरल के लिए भटगांव और रिमोट एरिया के लिए नगरी सीएससी को सेंटर बनाया गया। एक दिन पहले ही हितग्राहियों को एसएमएस के जरिये सूचना दी गई थी। जो कि छत्तीसगढ़ी भाषा में थी।

Bilaspur: सरकारी बिल्डिंग में फैली अव्यवस्था, महिलाओं के बाथरूम में हुआ कब्जा, विभाग का तर्क, हमने बनाया है बाथरूम तो हमारा हुआ

(Dhamtari) हर सेंटर में सुरक्षा गार्ड सहित 25 का स्टाफ तैनात था। सेंटरों में बैनर पोस्टर के जरिये टीकाकरण से जुड़ी जानकारियां प्रचारित की गईं। हितग्राही का पहले जांच किया गया।(Dhamtari)  तब टीकाकरण किया गया। पूरी प्रक्रिया ठीक, चुनाव में मतदान की तरह रखी गई थी।

जिसमे अपना पहचान पत्र साथ रखना जरूर था। बस फर्क इतना था कि, टीकाकरण के बाद हितग्राही को आधे घण्टे ऑब्सर्वेशन में रखा गया। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के अधिकारी लगातार मॉक ड्रिल की निगरानी करते रहे। एक बिंदुवार चेक चार्ट के जरिये जाँच की जाती रही। मॉकड्रिल की शाम को समीक्षा के बाद एक रिपोर्ट राज्य शासन को भेज दी जाएगी। मॉक ड्रिल में शामिल हुए हित ग्रहियो ने बताया कि पूरी प्रक्रिया में उन्हें कही कोई समस्या नही आई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button