दंतेवाडा

Dantewada: कब सुधरेंगे हालात! IED की चपेट में आए नक्सली दंपति, जान पर खेलकर सुरक्षाबलों ने किया रेस्क्यू

दंतेवाड़ा। (Dantewada) छ्त्तीसगढ के दंतेवाड़ा के कटेकल्याण इलाके के जंगल मे नक्सलियों के लगाए आईईडी ब्लास्ट में आदिवासी दंपति गंभीर रूप से घायल हो गये। जिसके बाद नक्सलियों ने इन्हें अगवा कर लिया। मगर सुरक्षाबलों के जवानों ने नक्सलियों के चंगुल से छुड़ाकर अस्पताल पहुंचाया। जहां दोनो का इलाज चल रहा है।

(Dantewada) दंतेवाड़ा के कटेकल्याण इलाके के गुडसे गांव के जंगल मे नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचाने प्रेशर आईईडी लगाई थी। जिसकी चपेट में रात के अंधेरे में गुजर रहे। इलाके के आदिवासी दंपति गए।

 Raipur: धनोरा बलात्कार कांड को लेकर विशाल सामूहिक धरना, BJP के वरिष्ठ नेताओं समेत अजजा मोर्चा एवं महिला मोर्चा होंगे शामिल

(Dantewada) रात के अंधेरे में अचानक इलाके में रहनेवाले एक आदिवासी का पैर पैड गया जिससे आईईडी ब्लास्ट हो गई। और आदिवासी बुजुर्ग के साथ उनकी पत्नी भी इस आईईडी ब्लास्ट के चपेट में आ गई। ब्लास्ट में दोनों बुरी तरह घायल हुए है।

 यह सूचना सुरक्षाबल के जवानो को मिलते ही सुरक्षाबल के जवान देर रात घटनास्थल के लिए रवाना हुए और आदिवासी दंपति को घोर नक्सलप्रभावित इलाके से अपनी जान पर खेलकर कई किलोमीटर खाट पर लाकर अस्पताल पहोचाया।

Mungeli: घर में रखा था अवैध लकड़ियों का खेप, पुलिस ने दी दबिश, फिर….

मामले में पुलिस का कहना है कि नक्सलियों ने सुरक्षाबल को रोकने इलाके की सड़कें काट दी है और जंगल मे पगडंडियों पर भी प्रेशर आईईडी लगा दी है। जिसके चलते अब ग्रामीण इनका शिकार हो रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button